भारत के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान

0
173

सेंट जॉन्स: भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है. वेबसाइट-क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तीन धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल, केरॉन पोलार्ड और डैरेन ब्रावो जैसे प्लेयर को टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि यह टीम सिर्फ दो मैचों के लिए है. अगले तीन मैचों के लिए चयनकर्ता इन तीनों के चयन पर विचार कर सकती है.

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोट के कारण बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं और भारत के खिलाफ चुनी गई टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं.

वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश पाने के लिहाज से अहम है. वह इस समय आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है.

रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी. बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा. उसकी कोशिश इस सीरीज को जीत अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी.

अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़े आखिरी और तीसरे मैच के कारण वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और वेस्टइंडीज को नुकसान हुआ था.

टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here