Bihar Board 10th Result 2017 : आज आयेगा रिजल्ट, संदेह की स्थिति बरकरार, सबसे पहले यहां देखें अपना रिजल्ट

0
284

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आज, यानी बीस जून को मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने की संभावना है. हालांकि बोर्ड के सूत्रों की मानें तो इसे लेकर अभी भी संदेह की स्थिति कायम है. जिन परीक्षार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी है, वह रिजल्ट निकलने के बाद प्रभात खबर द्वारा दिये गये लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट जान सकते हैं. बताया जा रहा है कि इंटर के रिजल्ट में गड़बड़ी के बाद जिस तरह से बोर्ड पर सवाल खड़े हुए हैं, उसके बाद से बोर्ड काफी सावधान हो गया है और किसी भी गड़बड़ी से बचना चाहता है. बोर्ड की ओर से बताया जा रहा है कि मैट्रिक के रिजल्ट प्रकाशित करने से पहले हर पहलू पर विचार विमर्श किया जा रहा है. टॉपर होने वाले परीक्षार्थियों के कॉपियों पर विशेष नजर बनी हुई है.

इससे पूर्व बोर्ड की ओर से मीडिया को दी गयी थी कि रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है और 20 जून को उसे घोषित कर दिया जायेगा. मैट्रिक के रिजल्ट को देखने के लिए बोर्ड ने हाइटेक व्यवस्था भी कर रखी है. छात्र बोर्ड की वेबसाइट्स के अलावा उसके अगले दिन अखबारों में भी देख सकते हैं.

परीक्षा समिति की ओर से इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन एक मार्च से आठ मार्च तक हुआ था. बोर्ड की ओर से यह भी बताया गया है कि रिजल्ट बीस जून से पहले भी जारी हो सकता है. रिजल्ट जारी होने से पहले परीक्षार्थी काफी परेशान और सशंकित हैं. बताया जा रहा है कि छात्रों में रिजल्ट को लेकर काफी डर है कि कहीं इसमें कहीं कोई गड़बड़ी न हो जाये. छात्रों में इस बात को लेकर काफी चर्चा है कि हाल में बोर्ड ने जो इंटर का रिजल्ट जारी किया उसमें 13 लाख परीक्षार्थियों में से आठ लाख परीक्षार्थी फेल हो गये थे. अब सबकी निगाहें 10वीं के रिजल्ट पर टिकी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here