J&K: सोपोर में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन तो शुरू हो गई मुठभेड़

0
299

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में पाजलपोर गांव में उग्रवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मंगलवार को मुठभेड़ हुई. इसमें आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी मारे गए. इस बीच स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते आतंकियों के खिलाफ अभियान में बाधा पैदा हुई.
मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास दो AK-47 राइफल समेत अन्य हथियार बरामद हुए हैं. आतंकियों के मारे जाने और विरोध प्रदर्शन के बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन खत्म कर दिया है. हाल के दिनों में घाटी में आतंकी हमलों में इजाफा हुआ है.

मालूम हो कि सेना ने अपने सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोपोर के पाजलपोर गांव में मंगलवार शाम सर्च ऑपरेशन चलाया था. सेना और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ उसी वक्त शुरू हुई. माना जा रहा है कि जैंगीर इलाके के दो स्थानीय आतंकवादी वहां फंसे हुए थे. इससे संबंधित अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है. इससे पहले कश्मीर में आतंकियों ने सिलसिलेवार छह हमले किए हैं, जिसकी जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिदीन ने ली थी. इनमें सबसे बड़ा हमला त्राल में किया गया था, जहां सीआरपीएफ के 10 जवान जख्मी हुए थे. साथ ही तीन सैन्यकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके अलावा हाल में घाटी में सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीनने की घटनाओं में भी तेजी से इजाफा हुआ है, जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here