सलमान खान की Tubelight आज हो रही है रिलीज, चाइल्ड एक्टर से लेकर SRK के रोल तक, यहां है पूरी जानकारी

0
552

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही है. हर साल की तरह इस साल भी ‘दबंग’ खान ने फैंस को ईद पर ये तोहफा दिया है. इससे पहले 2016 में ‘सुल्तान’, 2015 में ‘बजरंगी भाईजान’, 2014 में ‘किक’, 2012 में ‘एक था टाइगर’, 2010 में ‘दबंग’ और 2008 में ‘वांटेड’ जैसी सुपरहिट फिल्में ईद पर रिलीज हो चुकी हैं. इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है.

‘ट्यूबलाइट’ भारत में कुल 4350 और विदेशों में 1200 स्क्रीन पर रिलीज हो रही है. कुल मिलाकर ये फिल्म 5550 स्क्रीन पर रिलीज हो रही है. 2 घंटे 16 मिनट की इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लद्दाख और मनाली में हुई है. ये फिल्म रिलीज से पहले ही कई वजह से सुर्खियों में रही है. ये पहली हिंदी फिल्म है जिसके पास ट्विटर पर अपना खुद का इमोजी है. इसके साथ ही ‘ट्यूबलाइट’ बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसके पोस्टर अमेरिका के न्यूयॉर्क के ‘टाइम्स स्क्वायर’ में लगे हैं.

इस फिल्म को बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म की कहानी भी खुद कबीर खान ने ही लिखी है. कबीर खान और सलमान खान की साथ में ये तीसरी फिल्म है. इससे पहले ये दोनों साथ में ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्में कर चुके हैं. ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं.
एक्ट्रेस-

चीनी एक्ट्रेस झू-झू इस फिल्म के जरिए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख रही हैं. झू-झू का चीनी सिनेमा का जानामाना नाम है. इन्होंने इस फिल्म के लिए हिंदी भी सीखी है. हालांकि इस फिल्म के प्रमोशन में वो कहीं नज़र नहीं आई हैं.
चाइल्ड एक्टर-

इस फिल्म से साल के माटिन रे टेंगू भी एक्टिंग में डेब्यू कर रहे हैं. टेंगू कैप्टन के पिता अनुपम टेंगू अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के ओएसडी के तौर पर काम करते हैं. माटिन इस फिल्म के दौरान अपनी मासूमियत भरे जवाबों की वजह से काफी सुर्खियों में रहे हैं. सलमान जहां भी प्रमोशन के लिए जाते हैं वहां माटिन जरूर होते हैं.
फिल्म का प्लॉट-

‘ट्यूबलाइट’ भारत और चीन के बीच 1962 में हुए युद्ध की पृष्णभूमि पर आधारित है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि जब दो देशों में युद्ध होता है तो उनके परिवार किस तरह प्रभावित होते हैं.
इस फिल्म में लक्ष्मण सिंह बिष्ट (सलमान खान) की कहानी को दिखाया गया जो युद्ध के लिए गए अपने भाई भरत (सोहेल खान) को ढ़ूढ़ने के लिए निकलता है. ये फिल्म 2015 में आई हॉलीवुड फिल्‍म ‘लिटिल बॉय’ से प्रेरित है.
शाहरूख खान-

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान इस फिल्म में कैमियो करते नज़र आएंगे. शाहरूख खान इस फिल्म में मैजिशियन की भूमिका में दिखेंगे. कल शाहरूख की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं. 15 साल के लंबे इंतजार के बाद बॉलीवुड के ये दोनों सुपरस्टार इस फिल्म में एक साथ नज़र आने वाले हैं. प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने बताया था कि पूछने से पहले ही शाहरुख इस किरदार को निभाने के लिए राजी हो गए थे.
सलमान खान ने प्रमोशऩ के दौरान बताया, ‘जब कबीर (निर्देशक कबीर खान) ने मुझे कहानी के विषय में बताना शुरू किया तो उन्होंने कहा, ‘हमें इस किरदार में शाहरुख को लेना चाहिए.’ तो मैंने उन्हें फोन किया और उनसे कहा कि ‘ट्यूबलाइट’ में एक छोटा-सा किरदार है, जिसे मैं चाहता हूं कि आप निभाएं. मेरे वाक्य पूरा करने से पहले ही शाहरुख ने कहा, ‘मैं इसे करूंगा’ और इस तरह वह फिल्म का हिस्सा बन गए.’
प्रोड्यूसर-

इस फिल्म को सलमान खान और कबीर खान के प्रोडक्शन हाउस Salman Khan Films और Kabir Khan Films ने प्रोड्यूस किया है.

इसी साल जनवरी में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने ट्यूबलाइट की शूटिंग पुरी की थी. ट्यूबलाइट ही उनकी आखिरी फिल्म है. फैंस के लिए ये अच्छी खबर है कि अपने फेवरिट एक्टर को एक बार फिर वो पर्दे पर देख पाएंगे.
आपको बता दें कि सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में भी ओम पुरी नजर आ चुके हैं. इसके अलावा सलमान खान और ओमपुरी ने ‘दबंग’, ‘लंदन ड्रीम्स’, ‘वांटेड’, ‘बाबुल’, ‘क्योंकि’ और ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ सहित कई फिल्मों में साथ काम किया है.
म्यूजिक-इस फिल्म को प्रीतम ने म्यूजिक दिया है. इस फिल्म के म्यूजिक का कॉपी राइट सोनी म्‍यूजिक ने खरीदे हैं. फिल्म में कुल चार गाने हैं. ‘रेडियो’ सॉन्ग रिलीज से पहले ही काफी पॉपुलर हो चुका है. इसके अलावा ‘नाच मेरी जान’, ‘तिनका-तिनका दिल मेरा’, ‘मैं अगर’ को भी लोगों ने पसंद किया है.
इस फिल्म में सलमान के रीयल भाई सोेहेल खान पर्दे पर भी उनके भाई के रोल में नज़र आएंगे. वहीं जाने माने एक्टर मोहम्मद जीशान अयूब भी इसमें दिखेंगे. इससे पहले जीशान पिछले साल ईंद पर रिलीज हुई फिल्म ‘रईस’ में भी अपनी भूमिका के लिए प्रशंसा बटोर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.