ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

0
278

नई दिल्ली
भारत के किदांबी श्रीकांत ने सिडनी में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में उन्होंने चीन के चौथी वरीयता प्राप्त शी यूकी को सीधे गेम्स 21-10, 21-14 से हरा दिया। यह श्रीकांत का लगातार तीसरा सुपरसीरीज फाइनल है।

इससे पहले उन्होंने सिंगापुर ओपन और पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले श्रीकांत लगातार तीन सुपरसीरीज फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय बने।

श्रीकांत ने इससे पहले यूकी को सिंगापुर ओपन में हराया था। 37 मिनट तक चले मुकाबले में श्रीकांत ने शानदार खेल दिखाया। उनके स्मैश और बैकहैंड का यूकी के पास कोई जवाब नहीं था। पहले गेम में तो श्रीकांत ने एकतरफा जीत हासिल की।

एक समय तक भले ही स्कोर 5-5 से बराबर था लेकिन इसके बाद श्रीकांत अपने रंग में आए और उन्होंने गजब का खेल दिखाते हुए महज 15 मिनट में गेम 21-10 से अपने नाम किया। श्रीकांत ने खूबसूरत तरीके से कोर्ट कवर किया।

दूसरे गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया। स्कोर 6-6 से बराबर था। इसके बाद श्रीकांत ने अपनी बढ़त को 14-8 तक बढ़ा लिया। इसके बाद यूकी ने लगातार तीन पॉइंट्स जीतकर मैच में वापसी की कोशिश की। यह कोशिश हालांकि असफल रही और श्रीकांत इक्कीस साबित हुए।

इससे पहले क्वॉर्टर फाइनल में श्रीकांत ने हमवतन साईं प्रणीत को 25-23, 21-17 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारत की पीवी सिंधु और साइना नेहवाल को क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here