ममता कुलकर्णी भगोड़ी घोषित, घर पर चस्पाया नोटिस, संपत्ति भी हो सकती है जब्त

0
46

मुंबई: अंतरराष्ट्रीय एफीड्रीन आपूर्ति रैकेट की जांच कर रही ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके साथी एवं नशीले पदार्थों के कुख्यात तस्कर विकी गोस्वामी को फरार अपराधी घोषित कर दिया है. मुख्य जांच अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त भरत शेलके ने कहा कि अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम मुंबई के उपनगर वर्सोवा में स्काई एन्क्लेव में कुलकर्णी के घर पहुंची और दरवाजे पर उसके भगोड़ा होने का नोटिस चिपका दिया. अहमदाबाद में गोस्वामी के घर पर भी ऐसा ही नोटिस चिपकाया गया है. शेलके ने बताया कि अगर दोनों आरोपी दी गयी अवधि के भीतर ठाणे पुलिस के समक्ष पेश होने में नाकाम रहे, तो हम अदालत की अनुमति लेकर उनकी संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे. ठाणे सेशन कोर्ट के एनडीपीएस के विशेष जज एचएम पटवर्धन ने 6 जून को ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी को भगोड़ा घोषित किया था. जज की तरफ से जारी नोटिस में बताया गया है कि ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 8 (सी), 9 (ए), 22, 24, 25(ए), 27(ए), 28 तथा 29 के तहत अपराध किया है. उसके खिलाफ वारंट भी जारी किया गया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए और उनका कहीं पता नहीं चल रहा है. नोटिस के जरिये ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी से 10 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है. पुलिस ने नोटिस को इमारत में स्थित ममता के तीनों फ्लैटों के दरवाजे और इमारत के नोटिस बोर्ड और गेट पर चिपकाया है. इसी तरह विक्की गोस्वामी के घर के बाहर और आसपास सार्वजनिक स्थल पर नोटिस की प्रति को लगा दिया गया है.
केन्या में है ममता आैर अमेरिकी पुलिस की कस्टडी में विक्की
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इस समय ममता कुलकर्णी केन्या तथा विक्की गोस्वामी अमेरिकी पुलिस की कस्टडी में है. ठाणे पुलिस केन्या और अमेरिका के अधिकारियों के भी संपर्क में है, जिससे दोनों को भारत लाया जा सके. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि एक बार ममता को तो भारत लाया जाना संभव है, लेकिन विक्की को भारत लाना मुश्किल लगता है. ठाणे कोर्ट ने पिछले 27 मार्च को दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था और उन्हें 7 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होना था, लेकिन कोई हाजिर नहीं हुआ. इसके बाद 6 जून को कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा घोषित किया था. अगर 10 जुलाई को ममता और विक्की कोर्ट में पेश नहीं होते हैं, तो उनकी चल-अचल दोनों संपत्ति को जब्त करने के साथ रेड कार्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया ठाणे पुलिस करेगी.
2012 में सोलापुर में मारा गया था छापा
ठाणे ऐंटि नारकॉटिक्स सेल ने 12 अप्रैल 2016 को सोलापुर एवोन लाइफ साइंस कंपनी पर छापा मारा था. छापे में पुलिस ने 23 टन इफ्रेडिन ड्रग को जब्त किया था. कंपनी से विदेशों में अवैध रूप से इफ्रेडिन ड्रग भेजे जाने का खुलासा हुआ था और उस रैकेट के तार इंटरनैशनल ड्रग स्मगलर विकी गोस्वामी और ममता कुलकर्णी से जुड़े होने की बात भी सामने आयी थी. इस मामले में अभीतक कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
बाॅलीवुड से अचानक गायब हुर्इ थी ममता
90 के देशक में बॉलीवुड की हॉट स्टार ममता कुलकर्णी का फिल्मी कैरियर आसमान चूम रहा था, लेकिन साल 2000 में अचानक ममता बॉलीवुड छोड़कर गायब हो गयी. ममता कुलकर्णी कहां चली गयी किसी को कुछ खबर नहीं थी, लेकिन 12 साल बाद ममता की एक तस्वीर सामने आयी. इस तस्वीर के जरिये ये पहचानना मुश्किल था कि ये वही खूबसूरत, ग्लैमरस हीरोईन ममता कुलकर्णी हैं.
ममता के जीवन में एेसे हुर्इ विक्की की एंट्री
90 के दशक में जिन दिनों ममता कुलकर्णी का फिल्मी कैरियर रफ्तार पकड़ रहा था, उसी दौरान उनकी जिंदगी में विक्की गोस्वामी की एंट्री हुई थी. विकी का असली नाम विजयगीरी गोस्वामी है और वह गुजरात पुलिस में डीएसपी रहे आनंदगीरी गोस्वामी का बेटा है. गुजरात पुलिस के अनुसार, नौकरी करने की बजाय जल्दी पैसा कमाने के लिए विकी ने जुर्म का रास्ता अख्तियार कर लिया था. गुजरात में पहले अवैध शराब तस्करी और फिर वह ड्रग्स स्मगलिंग के काले कारोबार में उतर गया था.
बाॅलीवुड का दीवाना था विक्की गोस्वामी
कुछ वक्त बाद विकी गोस्वामी ने जब अहमदाबाद छोड़ दिया और मुबंई में ड्रग्स का अपना धंधा शुरू कर दिया था. विकी बॉलीवुड का दीवाना था और मुंबई पुलिस के मुताबिक ड्रग्स के शौकीन कई बॉलीवुड स्टार्स विकी के दोस्त बन चुके थे. उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में ममता कुलकर्णी के टॉपलेस कवर फोटो और उनकी मेगा बजट फिल्मों का शोर मचा हुआ था. 1998 में आई फिल्म चाइना गेट का ये आइटम नंबर तो हिट रहा लेकिन ममता कुलकर्णी की ये फिल्म फ्लॉप हो गयी. उधर जेल में बंद विकी गोस्वामी से ममता की करीबी और अंडरवर्ल्ड से उनके कथित रिश्ते सुर्खियों में आ गये थे. इससे उनके फिल्म कैरियर मे जबरदस्त नुकसान पहुंचा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here