जब मोदी मेट ट्रंपः PM मोदी ने ट्रंप फैमिली को दिया भारत आने का न्योता, इवांका भी होंगी साथ

0
511

अमेरिका के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को परिवार समेत भारत आने का न्योता दिया है। वहीं राष्ट्रपति डोनालड् ट्रंप ने पीएम मोदी के भारत आने के न्यौते को स्वीकार कर लिया लेकिन अब कब आएंगे अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है। इस दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप साझा बयान दिया और एक सुर में आतंकवाद का खत्मा करने की बात कही।

व्हाइट हाउस ट्रंप और उनकी पत्नी ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे। मोदी से अपनी वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत बहुत अच्छा काम कर रहा है और ऐसे महान प्रधानमंत्री का स्वागत करना सम्मान की बात है।

मोदी से मिली ट्रंप फैमिली
राष्ट्रपति ट्रंप को न्योता देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं राष्ट्रपति ट्रंप को परिवार सहित भारत आने का न्योता देता हूं। मैं आपके स्वागत की प्रतीक्षा कर रहा हूं।’ साथ ही पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी को भारत आने का न्येता दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं इंवाका को भी भारत आने का न्योता देता हूं। उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।’

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आज के स्वागत और सम्मान के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया का धन्यवाद दिया। एक विशेष भाव के तौर पर मोदी का स्वागत करने के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया व्हाइट हाउस के साउथ पोटर्किो तक आए थे।

करीब 5.20 पर पीएम मोदी व्हाइट हाउस से रवाना हुए।
मोदी ने ट्रंप लिंकन वाला मूल स्मारक डाक टिकट तोहफे में दिया।
वहीं दूसरी ओर, उनकी पत्नी को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की बनी शॉल गिफ्ट में दी।
मंच छोड़ने से पहले पीएम ने ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्योता दिया।
साझा बयान के लिए आने से लेकर वापस जाने तक पीएम मोदी दो बार ट्रंप से गले मिले।
पीएम मोदी को दी गई विदाई ट्रंप ने पीएम मोदी को हाथ हिलाकर बाय किया।
ट्रंप से गले मिलकर और उनकी पत्नी मेलानिया से हाथ मिलकर पीएम मोदी अपनी कार से रवाना हो गए।
जिस तरह स्वागत के लिए ट्रंप पत्नी के साथ आए थे, उसी तरह पत्नी के साथ वह पीएम मोदी को विदाई देने भी आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here