नीतीश व हमारा गठबंधन अटूट छेनी से भी नहीं टूटेगा : लालू

0
309

रांची/पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बुधवार को रांची एयरपोर्ट पर पत्रकारों से कहा कि लालू-नीतीश का गठबंधन अटूट है. इसे तोड़ने के लिए अगर कोई इस पर छेनी चलायेगा, तो छेनी टेढ़ी हो जायेगी. वह चारा घोटाले में गुरुवार को कोर्ट में पेशी के लिए रांची पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि गद्दी को लेकर सुशील मोदी लालच में न आएं. विपक्षी अफवाह फैला रहे हैं. राष्ट्रपति चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन की एकमात्र उम्मीदवार मीरा कुमार हैं. इस मुद्दे पर यूपीए की पार्टियों में अलग-अलग राय हो सकती है, लेकिन निर्णय एक ही है.

वहीं, सीएनटी-एसपीटी संशोधन विधेयक झारखंड की राज्यपाल द्वारा लौटाये जाने पर उन्होंने कहा कि राज्‍यपाल का यह फैसला झारखंडवासियों के हित में है. राज्यपाल का यह कदम बहुत सही है. उन्‍होंने यह कदम यहां के लोगों के हित को देखते हुए उठाया है. लालू ने कहा कि कुछ मीडिया घराने शाह (भाजपा अध्यक्ष अमित शाह) के प्रवक्ता हो गये हैं.

उन्हीं की सुनी सुनायी बातों को बोलते हैं और उसी पर अमल करते हैं. हकीकत इससे अलग है. लालू के रांची पहुंचने पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, मदन यादव सहित कई लोगों ने उनका स्वागत किया़ इससे पहले रांची रवाना होने के पहले लालू प्रसाद ने पटना में कहा कि बिहार में महागठबंधन अटूट है, इसमें कोई दरार नहीं है. भाजपा महागठबंधन को तोड़ने की साजिश रच रही है. यह साजिश मीडिया में दिख रही है. लेकिन, जमीन पर इसका कोई वजूद नहीं है.

भाजपा टूट के कगार पर : तेजस्वी

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर महागठबंधन में घमासान थमने के बाद राजद ने बुधवार को भाजपा पर हमला बोला. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने दावा किया कि भाजपा टूट के कगार पर है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के सात-आठ सांसदों के मन-मिजाज अलग-अलग हैं.

भाजपा कभी भी गठबंधन धर्म का पालन नहीं करती है. देश भर में इसके सहयोगी दल इसकी मनमानी से त्रस्त हैं. उन्होंने कहा कि यदि सुशील मोदी में हिम्मत है, तो वह पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की बातों का खंडन करें.

महागठबंधन में कोई कन्फ्यूजन नहीं : त्यागी

जदयू ने कहा है कि गठबंधन को लेकर कोई कन्फयूजन नहीं है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बुधवार को कहा कि हमने सहयोगी दलों को अपनी चिंता और भावना से अवगत करा दिया है.

अब कोई भ्रम की स्थिति नहीं है. महागठबंधन अपनी आयु पूरी करेगा. यहां तक कि अगले कई साल तक यह गठबंधन बरकरार रहेगा. बुधवार को दिल्ली में जंतर मंतर पर किसानों की आत्महत्या के विरोध में आयोजित धरने में जदयू के केसी त्यागी, राजद के मनोज झा, वाम दलों के डी राजा व सुहासिनी अली शामिल हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here