पीएम नरेंद्र मोदी आज साबरमती आश्रम से शुरू करेंगे दो दिवसीय गुजरात दौरा

0
320

अहमदाबाद/नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं. इस साल के आखिर में राज्‍य में चुनाव से होने से पहले यह पीएम मोदी की चौथी यात्रा है. साबरमती आश्रम से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे. इसके बाद वह राजकोट में रोडशो करेंगे और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इस संबंध में प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, मैं गुरुवार से दो दिन के लिए गुजरात में हूं. मैं अहमदाबाद, राजकोट, मोदासा और गांधीनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा.

उनका पहला कार्यक्रम साबरमती आश्रम में होगा. भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी गुरुवार सुबह साबरमती आश्रम पहुंचेंगे, जो इस वर्ष अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है. आश्रम में वह महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु माने जाने वाले श्रीमद राजचन्द्र पर स्मारक डाक टिकट और सिक्का जारी करेंगे.

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘मैं फिर राजकोट जाऊंगा जहां सामाजिक अधिकारिता शिविर में भाग लूंगा और अपने दिव्यांग भाई-बहनों से बातचीत करूंगा.’ प्रदेश के मंत्री ने बताया कि राजकोट में कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी आजी बांध जाएंगे, जहां वह नर्मदा के जलावतरण का स्वागत करेंगे. यह बांध सौनी (सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई) परियोजना के तहत नर्मदा के जल से भरा जाएगा. बांध से स्थानीय हवाई अड्डे तक मोदी रोडशो करेंगे. शाम को वह गांधीनगर रवाना हो जाएंगे.

शुक्रवार को को मोदी अरावली जिले के मोदासा जाएंगे, जहां वह 552 करोड़ रुपये की लागत से दो जलापूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वह वहां एक अनौपचारिक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसी दिन दोपहर में प्रधानमंत्री टेक्सटाइल इंडिया 2017 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. 30 जून की शाम मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह मनिनगर में युवाओं के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here