महिला वर्ल्ड कप: विंडीज भी फतह करने उतरेगी भारतीय टीम

0
303

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आईसीसी. महिला विश्वकप टूर्नामैंट में मेजबान इंगलैंड के खिलाफ जीत के साथ शुरूआत के बाद मनोबल काफी ऊंचा है और वह गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दूसरे मैच में भी अपनी इसी लय को बरकरार रखने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

मिताली राज की कप्तानी वाली महिला टीम ने विश्वकप के पहले मैच में मेजबान इंगलैंड को 35 रन से मात देकर अच्छी शुरूआत की थी जबकि वैस्टइंडीज अपना पहला ही मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से एकतरफा अंदाज में गंवा बैठी थी।
लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही इंगलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हरफनमौला खेल दिखाया था और मेजबान टीम को 282 का बड़ा लक्ष्य दिया।

बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी टीम की खिलाडिय़ों का प्रदर्शन लाजवाब था। वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, शिखा पांडे, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा टीम की अहम खिलाड़ी हैं जिन पर एक बार फिर वैस्टइंडीज को रोकने की जिम्मेदारी रहेगी। इन गेंदबाजों ने इंगलैंड टीम को 47.3 ओवर में ही 246 पर ढेर कर मैच आसानी से अपनी ओर कर लिया था। हालांकि भारतीय महिलाओं के लिए अपनी लय कायम रखने के लिए अहम होगा कि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पूरी आक्रामकता के साथ खेल दिखाएं जो टूर्नामैंट में अपना खाता खोलने के लिए बरकरार है।

भारतीय टीम अच्छी फार्म में वैसे भारतीय टीम अच्छी फार्म में है और उससे अच्छे परिणाम की उम्मीद की जा सकती है जिसने अपनी आखिरी 4 वनडे सीरीज जीती हैं। भारत ने श्रीलंका, वैस्टइंडीज और फिर वल्र्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हराया था और फिर चतुर्कोणीय सीरीज भी अपने नाम की थी।

संभावित टीमें
भारत
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राऊत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, नुजहत परवीन।
वेस्टइंडीज
स्टेफनी टेलर (कप्तान), मेरिसा एगुलेरिया, रेनीस बोयसे, शर्मिला कोनेल, शानेल डाले, डियांड्रा डॉटिन, एफी फ्लेचर, कियाना जोसफ, किशोना नाइट, हेले मैथ्यूज, अनीसा मोहम्मद, चेडीन नेशंस, अकीरा पीटर्स, शकीरा सेलमान, फेलिका वाल्टर्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here