कैटरीना कैफ से ब्रेकअप के बाद भी आखिर क्‍यों हैं ‘जग्‍गा जासूस’ रणबीर कपूर के लिए स्‍पेशल

0
116

नई दिल्‍ली: रणबीर कपूर की आने वाली फिल्‍म ‘जग्गा जासूस’ को बनने में करीब साढ़े तीन साल लग गए. इस फिल्म की रिलीज की तारीख भी कई बार बदली जा चुकी है और इस बीच कई बारे खबरें आईं कि फिल्म का कुछ हिस्सा दोबारा भी शूट किया जा रहा है. इतना ही नहीं, बल्कि इसी फिल्‍म के दौरान कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर के रिश्‍ते में दरार भी आई और उनका 5 साल का रिश्‍ता भी खत्म हो गया. लेकिन इस सब के बाद भी इस फिल्‍म से पहली बार प्रोड्यूसर बन रहे रणबीर कपूर के लिए यह फिल्‍म काफी स्‍पेशल है. रणबीर कपूर की मानें तो यह फिल्‍म और इसका सफर उनकी बायोग्राफी का हिस्‍सा जरूर होगा. दरअसल रणबीर का कहना है कि इस फिल्‍म ने उन्‍हें बहुत कुछ सिखाया है.

फिल्म में ‘जग्गा जासूस’ की भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर इस साढ़े तीन साल को अपना बेहतरीन समय मानते हैं. उनका मानना है कि अगर उनकी बायोग्राफी लिखी या बनाई गई तो उसमें इन साढ़े तीन सालों का जग्गा जासूस का सफर जरूर होगा क्योंकि ये सफर न सिर्फ सुहाना है बल्कि काफी कुछ सिखाया है रणबीर कपूर को.

इसी फिल्‍म के प्रमोशन के दौरान जब कैटरीना कैफ से पूछा गया कि क्‍या वह दोबारा रणबीर के साथ काम करना पसंद करेंगी, तो उन्‍होंने कहा, ‘यह काफी कठिन है. लोगों के पास अब इस बात का सबूत है कि रणबीर काफी कोशिश और टेस्टिंग करने वाले शख्स हैं. रणबीर का भी यही मानना है कि हमें साथ में किसी फिल्म में काम नहीं करना चाहिए. यह दोबारा कभी नहीं होगा.’

इस फिल्‍म को लेकर खबरें थी कि इस‍का कुछ हिस्‍सा फिर से शूट किया गया है, लेकिन रणबीर कपूर का कहना है कि फिल्‍म सिर्फ 6 से 7 महीने ही लेट हुई है. उनका कहना है कि हमने 2016 के दिसम्बर में ‘जग्गा जासूस’ को रिलीज करने की योजना बनाई थी मगर अब 14 जुलाई को फिल्म रिलीज हो रही है. साथ ही टीम का दावा है कि फिल्‍म का कोई भी हिस्सा दोबारा शूट नहीं किया है.

‘जग्‍गा जासूस’ के ट्रेलर रिलीज के मौके पर रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ.

‘जग्गा जासूस’ के प्रमोशन पर एनडीटीवी से बात करते हुए रणबीर ने कहा, ‘ ‘जग्गा जासूस’ को बनाते समय साढ़े तीन साल लगे और यह समय मेरी जिंदगी का अहम समय था. अगर मेरी बायोग्राफी बनाई या लिखी जायेगी तो उसमें इन साढ़े तीन सालों का जिक्र और ‘जग्गा जासूस’ की कहानी जरूर होगी. इन साढ़े तीन सालों में हमने काम करना सीखा, हमने धैर्य रखना सीखा. खास तौर से हमारी फिल्म के निर्देशक अनुराग बसु ने ये सीखाया कि कैसे एक फिल्म या प्रोजेक्ट के साथ जी जान से जुड़ा जाता है.

रणबीर और कैटरीना ‘राजनीति’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ जैसी फिल्‍मों में साथ नजर आ चुके हैं.

उन्‍होंने अपने निर्देशक की तारीफ करते हुए कहा, ‘अनुराग दादा ने बड़ी शिद्दत से ये फिल्म बनाई है. इन साढ़े तीन सालों में हमने कुछ और फिल्म में काम किया मगर अनुराग दादा ने पूरी तरह से फिल्म पर ध्यान रखा. ये कामयाब निर्देशक हैं और कहीं भी कोई और फिल्म कर सकते थे, और ज्‍यादा टीवी शोज या ऐड कर सकते थे लेकिन इन्होंने ऐसा न करके जग्गा जासूस पर ध्यान केंद्रित किया और ये मेरे लिए बड़ी सीख थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here