विमान हादसे की जांच करने दिल्ली से DGCA की टीम पहुंची पटना एयरपोर्ट

0
662

पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम रन वे पर इंडिगो की प्लेन में आग लगने के मामले की जांच आज शुरू हो गई है। शनिवार सुबह डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) की टीम पटना एयरपोर्ट पहुंची। टीम ने पायलट और को पायलट सहित क्रू मेंमबर्स से पूछताछ की है।
कैसे हुई थी घटना
प्लेन पटना से दिल्ली जा रहा था। उसमें 174 लोग सवार थे। शाम 5.57 बजे प्लेन रनवे पर टेकऑफ करने जा रहा था, इसी दौरान केबिन में क्रू मेंबर ने धुआं उठते देखा, जिसके बाद पैसेंजर्स को बाहर निकालने का फैसला किया गया।
प्लेन रोकने के बाद पायलट ने पैसेंजर्स से बाहर निकलने को कहा। रनवे पर ही पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। प्लेन से बाहर निकलने के बाद एक पैसेंजर ने बताया कि इंजन से धुंआ निकल रहा था। घटना के बाद पहले ये खबर आई थी कि प्लेन का टायर फटा है। हालांकि, एयरलाइंस कंपनी ने इसे गलत बताया है।
घटना पर इंडिगो ने क्या कहा?
इंडिगो मैनेजमेंट ने कहा, “इंजन में खराबी वजह हो सकती है, जिसके चलते फ्लाइट 6E-508 रफ्तार नहीं पकड़ सकी। केबिन क्रू ने केबिन से धुंआ निकलता देखा। जिसके बाद प्लेन को खाली करा लिया गया। एहतियात के तौर पर सभी उपाय किए गए। 60 सेकंड में ही सारे पैसेंजर्स को प्लेन से उतार लिया गया। इंजन में आग लगने या प्लेन का टायर फटने की खबर सही नहीं है। DGCA को घटना की जानकारी दे दी गई है। इंटर्नल इन्क्वायरी भी शुरू की गई है। प्लेन में 174 पैसेंजर्स थे, सभी सुरक्षित हैं। प्लेन जब पटना पहुंचा तो उसमें कोई टेक्निकल प्रॉब्लम नहीं थी। पैसेंजर्स की सेफ्टी हमारी टॉप प्रायोरिटी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here