विंबलडन 2017: पहले दिन ही उलटफेर का दौर शुरू, स्टान वावरिंका हुए बाहर

0
81

विंबलडन के पहले दिन ही उलटफेर का दौर शुरु हो गया. इसका पहला शिकार बने पांचवी वरीयता प्राप्त स्टान वावरिंका. वावरिंका को 21 वर्षीय रूस के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने 4-6, 6-3, 4-6, 1-6 से हराया.

विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, नौवीं वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी और अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने सोमवार को विंबलडन में विजयी शुरुआत की.

चोट से वापसी करते हुए मरे ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी. यह मैच एक घंटे 44 मिनट तक चला.

इस मैच में बारिश के कारण थोड़ी देरी हुई. मरे ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 2-0 से आगे चल रहे थे तभी बारिश ने दखल दिया और कुछ देर मैच रोकना पड़ा. मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो मरे को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

निशिकोरी ने एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में इटली के मार्को सेचेहिनाटो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-0 से मात देते हुए दूसरे दौर में कदम रखा.

स्पेन के बॉतिस्ता-अगुत ने ऑस्ट्रिया के आंद्रेस हेदर को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-2 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे 37 मिनट तक चला.

महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में अमेरिका की वीनस विलियम्स ने बेल्जियम की इलिसे मेर्टेस को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

महिला एकल वर्ग में हालेप ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने पहले दौर के मैच में न्यूजीलैंड की मारिना इरकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई.

पुरुष एकल वर्ग में सोंगा ने ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे 22 मिनट तक चला.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पुरुष खिलाड़ी निक किर्गियोस, फ्रांस के पियरे ह्यूज हेर्बट के साथ मुकाबला पूरा नहीं कर पाए. हालांकि जब खेल रुका तब हेबर्ट 6-3, 6-4 से आगे थे. यह मैच 58 मिनट ही चला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here