‘पार्टीशन : 1947’ का संगीत देने के लिए ए.आर. रहमान को मिल सकता है ‘वर्ल्ड साउंडट्रैक अवार्ड’

0
269

मुंबई: ऑस्कर पुरस्कार से नवाजे जा चुके भारत के बेहतरीन संगीतकार ए.आर. रहमान को फिल्म ‘वॉइसराय’ज हाउस’ में बेहतरीन संगीत देने के लिए वर्ल्ड साउंड ट्रैक अवार्ड से सम्मानित किया जा सकता है। ए आर रहमान इस पुरस्कार के लिए नामित किए गए हैं। यह लोगों की पसंद के आधार पर दिया जाने वाला पब्लिक च्वाइस अवार्ड है। रहमान ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “‘वॉइसराय’ज हाउस’ की खातिर वर्ल्ड साउंडट्रैक पब्लिक च्वाइस अवार्ड के लिए नामित होने पर बेहद खुश हूं।”

दुनियाभर के प्रशंसक पिछले 12 महीनों के अपने पंसदीदा साउंडट्रैक को निजी तौर पर वोट दे सकते हैं। सबेस ज्यादा वोट पाने वाले साउंडट्रैक को 2017 का वर्ल्ड साउंड ट्रैक अवार्ड मिलेगा।

जब इस फिल्म का संगीत लॉन्च हो रहा था तो फिल्म की डायरेक्टर गुरिंदर चड्ढा ने कहा था, ‘’फिल्म की विषय-वस्तु और फिल्म के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के होने की वजह से मेरे दिमाग में सिर्फ ए. आर. रहमान का नाम आया था। मैंने उनसे संपर्क किया लेकिन वह बहुत कम बोलते हैं और तय नहीं कर पा रहे थे कि विभाजन पर आधारित इस फिल्म के लिए वो काम करे या नहीं। ‘लेकिन, हमने उन्हें मनाने में लगे रहे। फिर मैं उनसे लॉस एंजेलिस में मिली और फिल्म का एक हिस्सा दिखाया। हमने उनके घर में बैठकर फिल्म का एक छोटा सा हिस्सा देखा। उसे देखने के बाद वह बेहद खुश हुए और हमारे साथ शामिल हो गए, क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि यह मानवता से भरी हुई मानवीय, साथ ही काफी आध्यात्मिक फिल्म है।’

गुरिंदर ने कहा रहमान के साथ काम करना सिर्फ संगीत यात्रा नहीं बल्कि ‘एक आध्यात्मिक यात्रा’ थी।

गुरिंदर चड्ढा निर्देशित ‘वॉइसराय’ज हाउस’ में हुमा कुरैशी, हग बोनेविले, गिलियन एंडरसन और दिवंगत ओम पुरी जैसे कलाकार हैं।

यह फिल्म भारत में ‘पार्टीशन : 1947’ के नाम से 18 अगस्त को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here