कश्मीर में कानून व्यवस्था की समस्या नहीं है: महबूबा मुफ्ती

0
79

नयी दिल्ली। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज स्वीकार किया कि कश्मीर में कानून व्यवस्था की समस्या नहीं है बल्कि हम विदेशी ताकतों से लड़ाई लड़ रहे हैं जिसमें चीन ने भी हाथ डाल दिया है।

मुफ्ती ने यहां केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उनके निवास पर मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार कानून व्यवस्था की लड़ाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा, “ये जो लड़ाई हाे रही है जिसमें बाहर की ताकतें शामिल हैं, अब तो बीच में चीन ने भी इसमें हाथ डालना शुरू किया है।

” उन्होनें कहा, “ जब तक पूरा मुल्क, राजनीतिक दल साथ नहीं देेते तब तक ये जंग नहीं जीत सकते। ..मुझे खुशी है कि राजनीतिक दल एकजुट हो गये हैं और कश्मीर की समस्या का खुल के एक साथ मुकाबला कर रहे हैं।

” एक सवाल के जवाब में जम्मू कश्मीर में धारा 370 का पुरज़ोर बचाव करते हुए उन्होंने कहा, “जब जीएसटी (वस्तु एवं सेवाकर विधेयक) हमने पारित किया तब राष्ट्रपति ने जोर दिया था कि धारा 370 का खास ख़्याल रखा जाये। धारा 370 हमारे जज़्बात के साथ जुड़ी है।

” मुफ्ती की केन्द्रीय गृह मंत्री से मुलाकात ऐसे समय में हुई हैं जब सरकार ने विपक्षी नेताओं को बुलाकर उन्हें चीन के साथ सिक्किम सीमा पर गतिरोध तथा अमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमले को लेकर पूरी स्थिति से विस्तार से अवगत करा रही है। कल शाम हुई इस बैठक में श्री सिंह के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली तथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शामिल हुए।

विदेश सचिव एवं गृह सचिव ने क्रमश: चीन और अमरनाथ हमले की विस्तृत जानकारी दी। कल शाम की बैठक में विभिन्न दलों के 19 सांसदों ने उस बैठक में भाग लिया जबकि आज शाम होने वाली बैठक में बाकी के दलों के नेता शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here