वन-डे में 12वां खिलाड़ी बनने में कोई एतराज़ नहीं: अजिंक्य रहाणे

0
316

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट का उप कप्तान होते हुए भी उनको अपनी टीम का काम करने में काफी दिलचस्पी है और एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय तथा टी20 क्रिकेट में उन्हें 12वां खिलाड़ी बनने में भी कोई एतराज नहीं है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने कहा, “अगर मैं टेस्ट टीम का उप कप्तान हूं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं वनडे में 12वां खिलाड़ी होकर अपनी टीम का कोई काम नहीं कर सकता। उस समय आप अपने वतन के लिए खेल रहे होते हैं। आपको चाहिए कि आप अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों की ख़िदमत करें, जब में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आया था, तब मेरे अंदर बिलकुल भी अहंकार नहीं था। मैं एक इंसान हूं और यह मेरा काम है।”

हाल ही में सम्पन्न भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सबसे ज्यादा रन बनाए थे। अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा, “मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बेहतरीन एक खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसी टीम का हिस्सा होना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है।”

उन्होंने वेस्टइंडीज में अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर कहा, “वेस्टइंडीज दौरा मेरे लिए बहुत ख़ास रहा। वहां मैंने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे अपनी खोई हुई फॉर्म वापस मिल गई। यह सीरीज मेरी ज़िन्दगी की सबसे बेहतरीन सीरीज में से एक है।”

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न पांच मैचों की वन-डे सीरीज में अजिंक्य रहाणे ने 336 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज के पुरस्कार से भी नवाज़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here