शिवपाल यादव ने सपा के भीतर बड़े पैमाने पर क्रॉस वोटिंग का किया इशारा

0
255

राष्ट्रपति चुनाव के मामले में समाजवादी पार्टी पूरी तरह से दो फाड़ दिख रही है. सपा नेता शिवपाल यादव ने पार्टी के भीतर बड़े पैमाने पर क्रॉस वोटिंग का इशारा किया है. शिवपाल यादव ने दावा किया कि रामनाथ कोविंद के नाम पर पार्टी का बहुमत कोविंद के साथ है और उनका ही समर्थन करेगा.

गौरतलब है कि सपा नेता अखिलेश यादव ने आधिकारिक रूप से मीरा कुमार को वोट देने की बात कही थी. कोविंद को समर्थन करने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव को धन्यवाद भी दिया.

शिवपाल यादव ने कहा कि रामनाथ कोविंद सेकुलर और दलित हैं और साथ ही पड़ोसी भी हैं, ऐसे में उन्हें पूरा समर्थन है. उन्होंने कहा, ‘समाजवादियों की हमेशा राय रही है कि राष्ट्रपति चुनाव सर्वसम्मति से हो. लोहिया जी की भी यही राय थी. जब रामनाथ कोविंद जी के नाम का ऐलान हुआ, तब उन्होंने मुझसे समर्थन मांगा था. मुख्यमंत्री जी ने कोविंद जी के लिए मुझसे समर्थन मांगा था. खुद कोविंद जी ने भी फोन किया था. दूसरे किसी ने मुझसे न तो राय मांगी और न ही मुझसे समर्थन मांगा. हमारी पार्टी में बहुमत रामनाथ कोविंद के साथ है.

यूपी में निषाद पार्टी के एकमात्र विधायक विजय मिश्रा ने कहा, ‘हम सीधे-सीधे माननीय कोविंद जी को वोट कर रहे हैं. शिवपाल जी के साथ हम आदरणीय मोदी जी और मुख्यमंत्री जी को देखकर रामनाथ कोविंद जी को वोट कर रहे हैं. दूसरे दलों में भी बड़ा क्रॉस वोटिंग हो रहा है, ज्यादातर लोग माननीय रामनाथ कोविंद जी को वोट कर रहे हैं.’

लेकिन सपा नेता आजम खान ने मीरा कुमार का समर्थन करते हुए दावा किया कि सपा विधायक मीरा कुमार के खिलाफ नहीं जाएंगे. ‘ मीरा कुमार अच्छी हैं. वह अच्छे पोस्ट पर रही हैं और उनकी छवि साफ-सुथरी है. सपा का कोई भी वोटर ऐसा नहीं करेगा. मीरा कुमार की जीत होगी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here