ENGvsSA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने रखा 474 रनों का विशाल लक्ष्य

0
272

नॉटिंघम: दूसरी पारी में विशाल 343 रन बनाकर साउथ अफ्रीकी टीम ने दूसरे टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. दूसरी पारी में इस विशाल स्कोर की मदद से इंग्लैंड के सामने अब 474 रनों का विशाल लक्ष्य है.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर बिना कोई विकेट खोए एक रन था. दो दिनों का खेल बचा है और ऐसे में इंग्लैंड के सामने इस मैच में हार टालने की बड़ी चुनौती है. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में वह 1-0 से आगे चल रहा है.

दक्षिणी अफ्रीकी टीम के लिए डीन एल्गर(80), हाशिम अमला(87) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस(63) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत दूसरी पारी में शानदार स्कोर खड़ा किया.

पहली पारी में 78 रन बनाने वाले अमला 87 रन बनाकर आउट हुए. अमला ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर(80) के साथ दूसरे विकेट के लिए 135 रन और कप्तान डुप्लेसिस के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े.

लार्ड्स में पहले टेस्ट में 211 रन से शिकस्त झेलने वाले दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट पर 75 रन से की. एल्गर 38 जबकि अमला 23 रन से आगे खेलने उतरे.

एल्गर ने 79 गेंद में आठ चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. अमला हालांकि 25 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टा ने उनका कैच लपका. इंग्लैंड ने हल्की अपील की जिस पर अंपायर साइमन फ्राइ ने अमला को नाट आउट करार दिया. इंग्लैंड ने रैफरल नहीं लिया लेकिन टीवी रीप्ले में पता चला कि गेंद ने अमला के बल्ले का किनारा लिया था.

एंडरसन ने भी इसके बाद ब्राड की गेंद पर 55 रन के निजी स्कोर पर एल्गर का मुश्किल कैच छोड़ा.

अमला ने बायें हाथ के स्पिनर लियाम डासन पर छक्के के साथ 96 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here