बिहार की सियासत में संकट का मंगलवार, क्या आज तेजस्वी पर कार्रवाई करेंगे नीतीश कुमार

0
37

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर सियासी घमसान जारी है. आज शाम 6 बजे बिहार सरकार के कैबिनेट की बैठक है. बैठक से पहले अटकलों का बाजार गरम है कि क्या नीतीश कुमार तेजस्वी यादव पर आज कोई फैसला लेंगे या फिर कोई कार्रवाई करेंगे. शाम 6 बजे कैबिनेट की बैठक होनी है. इस बैठक में क्या होगा और तेजस्वी लेकर नीतीश कुमार का रूख कैसा रहेगा, इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. विपक्षी पार्टी के नेता 6 बजने का इंतजार कर रहे हैं, उसके साथ ही मीडिया की निगाहें तेजस्वी के कैबिनेट की बैठक में आने और न आने को लेकर टिकी हुई है. जानकार कहते हैं कि आज मंगलवार का दिन बिहार की सियासत के लिए संकट का मंगलवार है.

मंगलवार सुबह में जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह का बड़ा बयान आया है, संजय सिंह ने मीडिया से कहा कि नीतीश कुमार अपने स्टैंड से कोई समझौता करने वाले नेता नहीं हैं. टीवी रिपोर्ट की मानें तो नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. राष्ट्रपति चुनाव का मतदान संपन्न हो गया है और अब तेजस्वी मामले को लेकर होने वाले फैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. राजद ने उधर साफ कर दिया है कि तेजस्वी के इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है. दूसरी ओर, नीतीश कुमार नीति, नैतिकता और सिद्धांत की राजनीति से समझौता करने के मूड में नहीं हैं. लोगों की नजरें इस बात पर भी टिकी हैं कि यदि तेजस्वी यादव कैबिनेट की बैठक में भाग लेने जाते हैं, तो नीतीश कुमार का रिस्पांस क्या रहता है.

बताया जा रहा है कि आज कैबिनेट की बैठक से पूर्व कांग्रेस की पुरजोर कोशिश है कि महागठबंधन के दरार को पाट दिया जाये. जानकारों की मानें तो नीतीश अपने स्टैंड से पीछे हटने से इनकार कर चुके हैं. जदयू के प्रवक्ताओं के बयानों से पार्टी की मंशा साफ हो चुकी है. उधर, लालू महागठबंधन में अपनी हनक को कम होने देने के मूड में नहीं हैं. जबकि, तेजस्वी का कहना है कि उनका इस्तीफा नीतीश कुमार और जदयू ने नहीं मांगा है, यह मीडिया है जो इस्तीफे की मांग कर रही है. खबर यह भी है कि तेजस्वी ने हाल में कार्यालय जाना बंद कर दिया है. सियासी सूत्र कहते हैं कि लालू और नीतीश के बीच बातचीत भी बंद है. फिलहाल, इंतजार सबको इस सियासी शाम की है, जो कैबिनेट के बहाने सबकुछ बता देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here