हाजीपुर में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत, गुस्साये लोगों ने पुलिस को खदेड़ा

0
79

वैशाली : बिहार के वैशाली जिले के सराय से भीषण सड़क दुर्घटना की बड़ी खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि इस सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी है, जबकि दर्जनों लोग घायल हैं. सभी घायलों को सदर अस्पताल में भरती करा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक बस और ऑटो में टक्कर हुई है. टीवी रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो यू टर्न लेकर मोड़ने की कोशिश कर रहा था, उसी वक्त तेज रफ्तार बस ने ऑटो में टक्कर मार दी. स्थानीय लोगों के मुताबिक घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है. घटना एनएच 77 पर हुई है.

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. दुर्घटना ठीक सराय बाजार में हुई है. बताया जा रहा है कि सराय बाजार काफी से गुजरने वाली सड़क काफी व्यस्त सड़क है और यहां लगातार दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

दुर्घटना के बाद गुस्साये स्थानीय लोगों ने सराय पुलिस को खदेड़ दिया और बस में तोड़फोड़ शुरू कर दी. घटना में 10 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि जय मां चामुंडा नाम की बस पटना से सीतामढ़ी जा रही थी और ऑटो भगवानपुर-इमादपुर चौक से सवारी को बिठाकर हाजीपुर जा रही थी. नौ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक घायल की मौत सदर अस्पताल में हुई है. गंभीर हालत में छह लोगों को अस्पताल में भरती कराया गया है.

सभी मृतक सराय और आसपास के इलाके के रहने वाले बताये जा रहे हैं. घायलों के इलाज के लिए सदर अस्पताल में विशेष व्यवस्था की गयी है. कई घायलों को पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया है. घटनास्थल पर एसपी और जिलाधिकारी पहुंचकर लोगों को समझाने-बुझाने में लगे हुए हैं. हाजीपुर सदर अस्पताल में डॉक्टरों की टीम तैनात है. सिविल सर्जन ने छुट्टी में गये डॉक्टरों को भी बुला लिया है. इलाज की समुचित व्यवस्था की गयी है.

घटना की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है. उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सभी घायलों के मुफ्त इलाज और घटनास्थल पर वरीय अधिकारियों को कैंप करने का आदेश दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here