नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात, फिर चढ़ा बिहार का सियासी पारा

0
474

मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक के बाद अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद पहली बार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। दोनों में करीब 35 मिनट तक बातचीत हुई। क्या बातचीत हुई? ये तो अभी खुलकर सामने नहीं आया है लेकिन अटकलबाजी का दौर जारी है, जिसमें यह आशंका जताई जा रही है कि तेजस्वी के इस्तीफे पर नीतीश से तेजस्वी की खास बात हुई है।
अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा-औपचारिक थी मुलाकात
इसके अलावे कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि तेजस्वी के इस्तीफे पर शायद नीतीश मान गए हैं। इसकी सफाई देते हुए राजद नेता और वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बताया कि दोनों के बीच एक औपचारिक बातचीत हुई, जैसे मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों से मिलते हैं, इससे ज्यादा जानकारी नहीं। वहीं लालू-नीतीश के सवाल पर सिद्दीकी का कहना था कि लालू यादव और नीतीश कुमार में अक्सर बातचीत होती रहती है, तो इसमें राजनीति की बात कहां से आ गई?
राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-अॉल इज वेल
आज सुबह राजद नेता शिवानंद तिवारी लालू से मिलने पहुंचे और मिलने के बाद कहा कि महागठबंधन में अॉल इज वेल चल रहा है। उन्होंने कहा कि अब महागठबंधन की गाड़ी पटरी पर चल रही है और अब महागठबंधन अटूट है और रहेगा।
जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा-हम अपने स्टैंड पर आज भी कायम
वहीं, जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक अाज भी तेजस्वी यादव पर हमला किया और कहा कि तेजस्वी यादव को जनता के सामने जाकर जवाब देना ही होगा। उन्होंने कहा कि आज भी हम अपने स्टैंड पर कायम हैं और तेजस्वी को अपने आरोपों का जवाब देना पड़ेगा।
भाजपा नेता ने कहा-कहां गया नीतीश का जीरो टॉलरेंस सिद्धान्त
भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा है कि कहां गया नीतीश का जीरो टॉलरेंस का सिद्धांत? आखिरकार नीतीश ने भ्रष्टाचार से समझौता कर ही लिया। ये सब कहने-सुनने की बातें हैं, नीतीश का कोई सिद्धांत नहीं है। नीतीश अब जनता को बताएं कि तेजस्वी से उनकी क्या बात हुई?
जीतनराम मांझी ने कहा-नीतीश-लालू कर रहे नूरा-कुश्ती
हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा है कि नीतीश-लालू के बीच नूरा-कुश्ती का खेल चल रहा है। ये दोनों लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। इनदोनों के बीच बनावटी झगड़ा चल रहा है। दोनों जनता का ध्यान भटकाने के लिए ये सब कर रहे हैं।
राज्य के श्रम मंत्री ने कहा-विकास के मुद्दे पर हुई बात
वहीं, इस बैठक पर श्रम मंत्री विजयप्रकाश ने कहा कि दोनों के बीच 40 से 45 मिनट तक बातचीत हुई। गठबंधन और इस्तीफे को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई, केवल विकास के मुद्दे पर बातचीत हुई है। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच अहम मीटिंग के बाद महागठबंधन पर संकट के बादल छंटने लगे हैं।नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच मीटिंग को लेकर क्या बात हुई, इसको लेकर कोई भी पक्ष खुलकर कुछ नहीं बता रहा है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का वर्षों पुराना मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.