आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला, सीरिया के 28 सैनिकों की मौत

0
73

दमिश्क: एक युद्ध निगरानी समूह ने गुरुवार (20 जुलाई) को बताया कि सीरिया की राजधानी के पास घात लगाकर किए गए हमले में कम से कम 28 सीरियाई जवानों की मौत हो गई.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के हवाले से बताया, विद्रोहियों ने देश के ग्रामीण इलाके पूर्वी घौटा में योजना बनाकर हमले को अंजाम दिया, जबकि सीरियाई सेना दौमा शहर के दक्षिण में रिहान शहर में विद्रोही के मौर्चे पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे.

युद्ध निगरानीकर्ता समूह ने कहा कि सऊदी अरब के समर्थन वाले जैश अल-इस्लाम या इस्लाम सेना ने इस हमले को अंजाम दिया. इस हमले में कई सेना के अधिकारी और जवान घायल भी हुए.

सीरिया में हवाई हमले में 8 नागरिकों की मौत

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले पूर्वोत्तर सीरिया के अल-मायदीन शहर पर शनिवार (15 जुलाई) को अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की बमबारी में कम से कम आठ नागरिकों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने कहा कि एक स्कूल के निकट कई घरों पर बम गिरे.

मृतकों में छह नाबालिग तथा दो महिलाएं हैं. एसओएचआर ने कहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि कई अन्य अभी भी मलबे में दबे हैं. एसओएचआर के मुताबिक, अल-मायदीन में कथित तौर पर गठबंधन सेना द्वारा 22 मई से लेकर अब तक की गई बमबारी के दौरान 244 नागरिकों की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here