फिर इंडिगो के विमान में आयी तकनीकी खराबी

0
42

पटना : लखनऊ से पटना होते हुए कोलकाता जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्या 634 तकनीकी खराबी के कारण शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर ही रोक दी गयी.

लखनऊ से खराब मौसम के कारण सुबह 9.55 की बजाय लगभग एक घंटे देर से पटना एयरपोर्ट पहुंचे विमान को चेकअप में उड़ने लायक नहीं पाये जाने के बाद स्टैंड पर भेज दिया गया और यात्रियों को दूसरे विमान से कोलकाता भेजा गया. पिछले तीन सप्ताह में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब इंडिगो का विमान पटना एयरपोर्ट पर तकनीकी खराबी का शिकार हुआ और इसके कारण उड़ान को रद्द कर यात्रियों को दूसरे विमान से भेजना पड़ा हो. फ्लाइट संख्या 634 दूसरी बार इसकी शिकार हुई है. विमान की देर रात तक स्टैंड में मरम्मत चल रही थी.

30 जून को पहली बार ऐसा हुआ था, जब तकनीकी खराबी के कारण इंडिगों के विमान का इंजन रनवे पर दौड़ते समय धमाके की आवाज और चिनगारी के साथ फेल कर गया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोकना पड़ा. उसके 13 दिनों बाद 12 जुलाई को फ्लाइट संख्या 634 को रनवे से तकनीकी खराबी के कारण वापस बुलाना पड़ा था. एक घंटा तक यात्रियों को विमान में बिठाने के बाद भी जब तकनीकी खराबी दुरूस्त नहीं किया जा सका तो सभी 160 यात्रियों को उतारकर दूसरे विमान से कोलकाता भेजना पड़ा.

अधिकारी बोले

जब तक 100 फीसदी सुरक्षा (एयरवर्दी) नहीं हो, हम फ्लाइट को उड़ने की इजाजत नहीं देते . यह चेक करना विमान कंपनी की जिम्मेदारी है. इसी के अंतर्गत तकनीकी खराबी सामने आने पर इंडिगों ने अपने एक विमान को उड़ने नहीं दिया और उसके यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा.

आरएस लाहौरिया, निदेशक, एयरपोर्ट

देर से उड़े 17 विमान

सात घंटे की लगातार मूसलाधार बारिश का असर पटना एयरपोट्र पर भी देखने को मिला. इस दौरान यहां से उड़ने और उतरने वाले 34 में से 17 विमान देर से उड़े या उनके उतरने का समय बदल गया. ज्यादातर विमानों की देरी 10 मिनट से दो घंटे के भीतर रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here