बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज, नीतीश के खिलाफ फूटा राजद का गुस्सा

0
274

बुधवार की शाम से शुरू हुई बिहार की सियासी हलचल रातभर गरमायी रही और आज सुबह से गठबंधन को तोड़ने का आरोप लगाकर राजद के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। जगह-जगह सड़क जाम कर जदयू के और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। खासकर वैशाली जिले में लोगों का आक्रोश काफी ज्यादा देखा जा रहा है। आज सुबह से ही राजद समर्थकों ने गांधी सेतु को जाम कर दिया है और लगातार नारेबाजी प्रदर्शन कर रहे हैं। यातायात पूरी तरह अवरूद्ध कर दिया गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लोग लालू और तेजस्वी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं वहीं जदयू और नीतीश कुमार के खिलाफ राजद का गुस्सा फूट पड़ा है। राजद कार्यकर्ताओं ने गांधी सेतु को पाया नंबर एक के पास जाम कर दिया है। राज्य में नए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद काफी आक्रोश में हैं राजद कार्यकर्ता। सुबह से ही गांधी सेतु के पास जुट गए और रोड को जाम कर दिया। इससे सेतु पर जाम लग गया है। हजारों गाड़ियां जाम में फंसी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक गांधी सेतु के पास राजद के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाया गया जाम हटाने की कोशिश की जा रही है। गांधी सेतु पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं। लोगों को समझाने का काम किया जा रहा है। वहीं पटना में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
राजद नेता शिवचंद्र राम ने नीतीश को कहा-धोखेबाज
राजद नेता शिवचंद्र राम ने नीतीश कुमार पर धोखेबाजी का अारोपर लगाया है और राजद नेता लालू आवास के बाहर बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं।
जदयू नेता संजय सिंह ने कहा-नीतीश का फैसला बिल्कुल सही
जदयू नेता संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिल्कुल सही फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इस जीवन तो क्या अगले जनम में भी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। बिहार की जनता भी चाहती थी कि नीतीश कुमार महागठबंधन तोड़ें जो लगातार दबाव की राजनीति कर रही थी, बिहार का विकास प्रभावित हो रहा था।
जदयू नेता अली अनवर ने नीतीश के फैसले को बताया गलत
वहीं जदयू नेता अली अनवर ने अपनी ही पार्टी और पार्टी के नेता नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अली अनवर ने कहा है कि नीतीश का ये कदम बिल्कुल सही नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश ने अंतरात्मा की बात सुनकर इस्तीफा दिया और बीजेपी के साथ गठबंधन किया। लेकिन मेरी अंतरात्मा नीतीश के फेसले से खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पार्टी को इस बारे में सोचना चाहिए, मैं एेसी राजनीति के पक्ष में नहीं हूं। वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि बिहार में राजनीति का गंदा चेहरा सामने आया है, यहां सत्ता में बने रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं लोग।
आज सुबह दस बजे नीतीश लेंगे शपथ, तेजस्वी नाराज
वहीं आज सुबह दस बजे नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और एनडीए के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाएंगे। लेकिन इससे पहले राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार और जदयू पर जुबानी हमला किया है। उन्होंने नीतीश पर आरोप लगाया है कि उन्होंने साजिश की और मुझे मोहरा बनाकर बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here