आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है ‘इंदु सरकार’, ‘मुबारकां’ सहित चार फिल्में

0
66

नई दिल्ली: आज सिनेमाघरों में ‘इंदु सरकार’, ‘मुबारकां’ सहित चार फिल्में रिलीज हो रही हैं. फिल्म ‘इंदु सरकार’ को लेकर काफी विवाद हुआ था लेकिन कल सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज़ को मंजूरी दे दी. मधुर भंडारकर की ‘इंदु सरकार’ इमरजेंसी पर आधारित है. ये फिल्म इस वजह से विवादों में थी क्योंकि आरोप है कि इस फिल्म में कांग्रेस के कई बड़े नेताओँ की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है. कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज को रोकने वाली याचिका को खारिज करते हुए कहा कि यह फिल्म कानून के दायरे में एक ‘‘कलात्मक अभिव्यक्ति’’ है और इसकी रिलीज को रोकने का कोई औचित्य नहीं है. इस फिल्म में कीर्ति कुल्हारी और नील नीतिन मुकेश मुख्य भूमिका में हैं.

इसके अलावा आज अनीस बज्मी की फिल्म मुबारकां भी रिलीज हो रही है. यह एक रोमांस कॉमेडी है जिसमें अनिल कपूर, अर्जून कपूर, इलियाना डीक्रूज और आथिया शेट्टी मुख्य भूमिका में हैं. अर्जुन कपूर इस फिल्म में डबर रोल करते दिखेंगे. ये फिल्म कुल 2350 स्क्रीन पर भारत में रिलीज हो रही है. इसके अलावा विदेशों में ये फिल्म 450 स्कीन पर रिलीज हो रही है.

तिग्मांशु धुलिया की फिल्म ‘रागदेश’ भी आज रिलीज़ हो रही है. ‘रागदेश’ एक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है. यह फिल्म 1945 में लाल किले में आजाद हिंद फौज (आईएनए) के सैनिकों पर चले मुकदमों पर आधारित है फिल्म में कुणाल कपूर और मोहित मारवाह भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. राज्यसभा टीवी द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म का निर्माण गुरद्वीप सिंह सप्पल ने किया है.

ऐसा खबरें थीं कि ये फिल्म कांग्रेस विरोधी है. इस सवाल पर कुछ दिनों पहले धूलिया ने बताया था, “उस समय कांग्रेस पार्टी, मुस्लिम लीग, हिंदू महासभा और अकाली दल उनकी सजा के विरोध में साथ खड़े थे. भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार देखा गया. इसलिए, इस फिल्म में कुछ भी कांग्रेस विरोधी नहीं है. यह एक बहुत ही सकारात्मक फिल्म है. यह फिल्म आईएनए, अदालत के मुकदमों और सुभाष चंद्र बोस के बारे में है, क्योंकि बहुत से लोग नहीं जानते कि वास्तव में बोस ने इस देश के लिए क्या किया.”

आज रिलीज होने वाली चौथी फिल्म है- बारात कंपनी. सैयद अहमद अफजल द्वारा निर्देशित ये फिल्म रोमांटिक कॉमेडी है जिसमें संदीप धर, रनवीर कुमार और अनुरिता झा मुख्य भूमिका में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here