एक्सिस बैंक की CEO शिखा शर्मा को कहा जाएगा अलविदा? बैंक ने बयान जारी कर अफवाहों पर लगाया विराम

0
294

एक्सिस बैंक की एमडी और सीईओ शिखा शर्मा को लेकर लग रही अटकलों पर अब विराम लग गया है. निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने तीसरी बार शिखा शर्मा का कार्यकाल बढ़ाते हुए उन्हें और तीन साल के लिये बैंक का प्रबंध निदशेक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कर दिया है.

अब वह जून 2021 तक बैंक का नेतृत्व करती रहेंगी. बैंक ने कहा, ‘बैंक के निदेशक मंडल की 26 जुलाई को हुई बैठक में शिखा शर्मा को तीन साल के लिये फिर से बैंक की प्रबंध निदशेक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. उनका यह नया कार्यकाल एक जून 2018 से शुरू होगा.’ बैंक की तरफ से अचानक हुई यह घोषणा शिखा शर्मा का मौजूदा कार्यकाल समाप्त होने के 11 महीने पहले हुई है. वास्तव में शिखा शर्मा ने गुरुवार को जो कुछ कहा उसके बाद हर कोई उनके अगले कदम को लेकर अटकलें लगाने लगा था.

उन्होंने इससे पहले दिन में कहा, ‘आपको बोर्ड से उचित समय पर घोषणा सुनने के लिये प्रतीक्षा करनी चाहिये. मेरा काम इस समय उनके साथ काम पर ध्यान देने में है. हमें टीम के साथ काम करना है और हम अपने ग्राहकों और संबंधित पक्षों के लिये जो भी बेहतर कर सकते हैं वह करेंगे.’

बैंक में उनके भविष्य के बारे में पूछे जाने पर उनका कहना था, ‘तलाश करने वाली कंपनी की नियुक्ति बैंक के बेहतर कामकाज के हित में है. वर्ष 2018 में मुझे बैंक में नौ साल हो जाएगें और मैं बैंक में एक और कार्यकाल करती हूं या नहीं, इससे इस बात का कोई लेना-देना नहीं है.’ 59 साल की शिखा का जून 2018 में दूसरा कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. वह 2009 में बैंक से पांच साल के लिये जुड़ी थी और उनका कार्यकाल उसके बाद बढ़ाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here