मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, शाम पांच बजे होगा शपथ ग्रहण

0
270

पटना : बिहार में एनडीए सरकार के विश्वासमत हासिल करने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार की कवायद शुरू हो गयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. संभावना जतायी जा रही है कि आज ही शाम को पांच बजे राजभवन में प्रभारी राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी नये मंत्रियों को शपथ दिलायेंगे. एनडीए से 16 और जदयू से 19 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा. उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल में कुछ नये चेहरों को भी शामिल कर सकते हैं.

पिछली सरकार के राजद मंत्रियों के फैसले पर लगायी गयी रोक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजद कोटे के मंत्रियों द्वारा अपने शासनकाल में लिये गये फैसलों को रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि सबसे पहले नये मंत्री उन फैसलों की फाइल को दोबारा देखेंगे, उसके बाद ही उसे आगे बढ़ाया जायेगा. वहीं, प्रभारी राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी, उसके बाद सभी मंत्री पांच बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. मंत्रिमंडल में जदयू-भाजपा और लोजपा के साथ रालोसपा के विधायक भी शामिल हो सकते हैं.

भाजपा की ओर से पूर्व के पुराने चेहरों को तरजीह दी गयी है. भाजपा की ओर से डॉ. प्रेम कुमार, नंद किशोर यादव, रजनीश कुमार और ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू शपथ ले सकते हैं, वहीं जदयू की तरफ से विजेंद्र प्रसाद यादव, ललन सिंह, लेसी सिंह, जयकुमार सिंह, श्रवण कुमार के साथ पीके शाही और रणवीर नंदन शपथ ले सकते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर सस्पेंश बना हुआ है. इसके अलावा एलजेपी और आरएलएसपी से एक-एक मंत्री होंगे. कहा यह भी जा रहा है कि जदयू के नीरज कुमार और भाजपा से नितिन नवीन के नाम पर भी विचार चल रहा है. यह दोनों नये चेहरे होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here