लालू ने कसा तंज: पलटूराम हैं नीतीश, अब जप रहे हैं ‘नमो शरणं गच्छामि’

0
404

राजद अध्यक्ष लालू यादव ने नीतीश कुुमार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। लालू ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्हें सांप बताते हुए कहा कि जैसे सांप केंचुल छोड़ता है, वैसे ही नीतीश कुमार भी केंचुल छोड़ते हैं और हर दो साल बार नया चमड़ा धारण कर लेते हेैं जैसे सांप करता है। लालू प्रसाद ने इससे पहले मंगलवार को भी नीतीश कुमार पर करारा प्रहार करते हुए उन्हें सत्ता का लोभी और सबसे बड़ा पलटूराम करार दिया था। लालू ने कहा था कि नीतीश तेजस्वी यादव के अच्छे काम से डर गए थे और बहाना बनाकर बीजेपी के साथ मिल गए। लालू ने शरद यादव की तारीफ करते हुए वो अपने उसूलों पर कायम हैं। उन्होंने जो कहा था कि हम विरोधी एकता में साथ हैं वो उस बयान पर कायम हैं और आठ अगस्त को पटना आ रहे हैं, वो भी बताएंगे। लेकिन जिन्होंने विपक्षी एकता की बात की वही पलट गए। चारा घोटाले से जुड़े एक मामले के सिलसिले में रांची की अदालत में पेशी के बाद लालू यादव ने मीडिया से बातें करते हुए ये बातें कहीं। लालू ने कहा कि नीतीश कुमार पलटूराम हैं। ये भी भाजपा आरएसएस की गोद में चले गए। उन्होंने कहा कि हम कभी किसी से डरते नहीं हैं जो कहते हैं खुलकर कहते हैं। उन्होंने कहा कि ये जो पलटूराम है नीतीश कुमार इसने कभी कहा था मिलकर बीजेपी को हराएंगे और एेसा पलटा कि देख लो सबके सामने है। नरेंद्र मोदी की गोद में बैठ गया और अब जप रहा है नमो शरणं गच्छामि।
नीतीश ने रोते हुए कहा था- मुझे मुख्यमंत्री बना दो
लालू ने कहा कि इसको हमने अपना छोटा भाई कहा इसको जब जीतनराम मांझी ने धक्का दिया तो यह रोता हुआ आया था और मुलायम सिंह जी से कहा था मुझे गठबंधन का सीएम कैंडिडेट बना दीजिए। आज बता दिए तो जदयू वाला सब कहता है झूठ है। कौन झूठ और कौन सच है वो ही लोग जाने।
बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला
उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग घूम-घूमकर काला धन खोज रहे हैं, दूसरी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के यहां, लेकिन जिनका नाम पनामा पेपर में मिला है जो आरोपी हैं उनपर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे?
फर्जी कागज बनवाकर कार्रवाई की
लालू ने आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी कागज बनवा कर मुझपर गलत आरोप लगाकर कार्रवाई कर रही है मोदी की सरकार। नरेंद्र मोदी ने छापा मरवाया। रिसॉर्ट और बड़े-बड़े लोगों के यहां क्यों नहीं छापा मरवाता। अघोषित 75% लागू हो गया है। लालू ने कहा कि पूरे देश में इमर्जेंसी का माहौल बन गया है। हमलोग के यहां छापा औऱ अदानी से लेकर जो बड़े लोग हैं उनके यहां पैसा ही नहीं मिल रहा है इन्हें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here