दूसरे शतकवीर रहाणे भी हुए आउट, भारत को लगा पांचवां झटका

0
88
Indian cricketer Lokesh Rahul (L) plays a shot during the first day of the second Test match between Sri Lanka and India at the Sinhalease Sports Club (SSC) Ground in Colombo on August 3, 2017. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 421 रन बनाए हैं।

दिन की शुरुआत में पुजारा हुए आउट

पहले दिन ने नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने स्कोर में ज्यादा रन नहीं जोड़ सके और 133 के स्कोर पर करुणारत्ने की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने रिव्यू लिया और वह आउट पाए गए। भारत के दूसरे शतकवीर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (132) को मलिंदा पुष्पकुमारा ने डिकवेला के हाथों स्टंप आउट करवाया। यह उनका पहला टेस्ट विकेट रहा।

पुजारा और रहाणे ने छुआ खास मुकाम

पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक पूरा किया साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने 4000 रन पर भी पूरे किए। दूसरे छोर पर मौजूद अजिंक्य रहाणे ने भी अपना नौवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच 211 रनों की साझेदारी भी हो गई है।

ऐसा रहा पहले दिन का हाल

परेरा ने शिखर धवन (35) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, जिस पर परेरा और चांदीमल ने डीआरएस लिया और धवन आउट पाए गए। 57 रन बनाकर लोकेश राहुल रन आउट हो गए। एक रन चुराने की कोशिश में उनके और पुजारा के बीच तालमेल की कमी रह गई और राहुल ने अपना विकेट गंवा दिया। 13 रन बनाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली रंगना हेराथ की गेंद पर कैच आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज़ ने जबरदस्त कैच लेकर विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here