बिहार: भागलपुर से ITI के सेकेंड सेमेस्टर का प्रश्नपत्र वायरल, 5 हजार में बिका

0
714

पटना । आइटीआइ की सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर से हंगामा मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रश्नपत्र कल रात में ही वायरल हो गया था। आज परीक्षा खत्म होने के बाद जब प्रश्नपत्र का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्नपत्र सही पाए गए।

आज राज्य के सभी 175 परीक्षाकेंद्रों पर आइटीआइ के सेकेंड सेमेस्टर के ड्राइंग की परीक्षा हुई और इसके साथ ही आज परीक्षा समाप्त भी हो गयी है, लेकिन अंतिम दिन प्रश्नपत्र के वायरल होने से परीक्षा पर काला दाग लग गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वायरल होने की वजह से कहीं परीक्षा रद ना कर दी जाए।

वायरल हुए प्रश्नपत्र भागलपुर और पटना से लीक हुए थे। वायरल प्रश्नपत्र हू-ब-हू वैसे ही हैं जैसे आज की परीक्षा में परीक्षार्थियों को दिए गए थे। बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र डीजीइटी द्वारा बनाया जाता है और दिल्ली से सीधे सेंटर से पहुंचाया जाता है जहां उसकी सील खोली जाती है। लेकिन प्रश्नपत्र लीक होने से परीक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग सकता है, जिसे लेकर परीक्षार्थी चिंतित दिखे।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रश्नपत्र पांच हजार रूपये में बिके हैं और भागलपुर पटना सहित झारखंड के बोकारो से भी इनकी खरीद-फरोख्त की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here