बैंक ऑफ बड़ौदा ने बचत खाते में ब्याज आधा फीसद घटाया

0
237

नई दिल्ली। बचत खाते पर ब्याज दर घटाने के भारतीय स्टेट बैंक के फैसले के बाद अब दूसरे बैंक भी इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने 50 लाख रुपये तक की जमाराशियों पर ब्याज दर आधा फीसद घटाकर 3.5 फीसद कर दिया है।

बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया है कि पांच अगस्त से बचत खातों में दो स्तरीय ब्याज व्यवस्था लागू होगी। 50 लाख रुपये तक के जमा पर 3.5 फीसद और इससे ज्यादा राशि पर चार फीसद ब्याज दिया जाएगा। खास बात यह है कि 50 लाख रुपये के अतिरिक्त राशि पर ही चार फीसद ब्याज दिया जाएगा। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआइ ने 31 जुलाई को एक करोड़ रुपये तक राशि बचत खाते में जमा होने पर ब्याज दर आधा फीसद घटाकर 3.5 फीसद किया था। अन्य बैंक इसी तरह की पहल कर सकते हैं।

बचत खाते पर ब्याज कम नहीं करेगा कोटक महिंद्रा बैंक
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की तरफ से बचत खातों पर ब्याज की दर में कटौती की घोषणा के विपरीत कोटक महिंद्रा ने अपनी दरों को छह फीसद पर ही बनाए रखने की घोषणा की है। बैंक एक लाख से एक करोड़ रुपये तक के बचत खातों पर छह फीसद ब्याज दर बनाये रखेगा। सबसे पहले एसबीआइ ने सेविंग अकाउंट की ब्याज दर आधा फीसद घटाने का एलान किया था। बीते दिन निजी क्षेत्र के कर्नाटक बैंक ने बचत खाते की ब्याज दर एक फीसद घटा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here