टेस्ट क्रिकेट में मोईन अली ने बनाया वर्ल्ड रिकाॅर्ड

    0
    1301
    England's Moeen Ali celebrates his half century on the third day of the fourth Test match between England and South Africa at Old Trafford cricket ground in Manchester on August 6, 2017. / AFP PHOTO / Lindsey Parnaby / RESTRICTED TO EDITORIAL USE. NO ASSOCIATION WITH DIRECT COMPETITOR OF SPONSOR, PARTNER, OR SUPPLIER OF THE ECB

    नई दिल्लीः इंग्लैंड के खतरनाक गेंदबाज मोईन अली की घूमती गेंदों की बदाैलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में 177 रनों से हार दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा किया। टेस्ट सीरीज के दाैरान मोइन अली ने एक ऐसा रिकाॅर्ड कायम किया, जो अब तक कोई अन्य खिलाड़ी नहीं कर सका।
    मोईन अली ने अंतिम टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 2 आैर दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 252 रन बनाए आैर साथ ही 15.64 के औसत से 25 विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी खिलाड़ी ने चार मैचों की सीरीज में 250 से ज्यादा रन बनाने के साथ 25 विकेट भी चटकाए हो।
    12 साल बाद दोहराया इतिहास
    मोईन ने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए 12 साल बाद इतिहास दोहराते हुए एंड्य्रू फ्लिंटॉफ को भी पछाड़ा है। मोईन से पहले फ्लिंटॉफ ने साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एशेज सीरीज में 200 से ज्यादा रन और 20 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। अब 12 साल बाद इंग्लैंड की तरफ से ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here