अहमद पटेल गुजरात से राज्यसभा चुनाव जीते, शाह-ईरानी भी जीते

0
301

नई दिल्ली: गुजरात राज्यसभा चुनाव के नतीजे दिनभर की गहमागहमी के बाद मंगलवार देर रात घोषित कर दिए गए। कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल ने जीत दर्ज करते हुए राज्यसभा में अपनी जगह बरकरार रखी है। पटेल को कुल 44 वोट मिले। वहीं भाजपा की ओर से अमित शाह और स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा में अपनी सीट पक्की की। राज्यसभा के लिए गुजरात की तीन सीटों पर हुए मतदान में अहमद पटेल के 44 वोटों के अलावा स्मृति ईरानी को 46, अमित शाह को 46 और बलवंत सिंह राजपूत को 38 वोट मिले। ये भी पढ़ें: नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, सरकार जल्द ही ले सकती है यह बड़ा फैसला

अहमद पटेल ने जीत के बाद ट्वीट किया और कहा- सत्यमेव जयते। यह सिर्फ मेरी जीत नहीं है। यह सत्ता, पैसे और स्टेट मशीनरी के दुरुपयोग की सबसे जबरदस्त हार है। मैं हर एक विधायक को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने धमकी और भाजपा के दबाव के बावजूद मेरे लिए वोट डाले। उन्होंने एक समावेशी भारत के लिए मतदान किया। भाजपा का व्यक्तिगत प्रतिशोध और राजनैतिक आतंकवाद का पर्दाफाश हो गया है। गुजरात के लोग इस साल के चुनाव में उन्हें सही उत्तर देंगे।

इससे पहले चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत की जांच के बाद कांग्रेस के दो विधायकों (राघवजी पटेल और भोला भाई) के वोट को रद्द करने का फैसला किया। इससे पहले दो-दो बार कांग्रेस और भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चुनाव आयोग पर अनावश्यक दबाव बना रही है।

आपको बता दें कि आयोग से कांग्रेस से मांग की थी कि इन विधायकों ने सीक्रेसी का उल्लंघन करते हुए अपना वोट वहां मौजूद पोलिंग एजेंट को दिखाया था इसलिए इनके वोट रद्द किये जाएं। जिसके बाद भाजपा ने कांग्रेस की इस याचिका को रद्द करने की मांग की थी लेकिन चुनाव आयोग ने वोटिंग के दौरान का विडियो देखने के बाद भोला भाई और राघवजी पटेल का वोट रद्द कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here