9 साल के बच्चे का 18 साल की लड़की के साथ हनीमून, शो के खिलाफ कैंपेन शुरू

0
593

हाल ही में सोनी चैनल पर शुरू हुआ शो पहरेदार पिया की, खासे विवादों में है. इस सीरियल में 9 साल के बच्चे और 18 साल की युवा लड़की की शादी दिखाये जाने की आलोचना हो रही है. अब इस शो के ख‍िलाफ एक कैंपेन भी शुरू की गई है.

बता दें कि जब से सीरियल की शुरुआत हुई है तब से इसे लेकर सोशल मीडिया में काफी नाराजगी दिखाई जा रही है. कहा जा रहा है कि बाल विवाह को लेकर एक तरह से गलत अवधारणा दिखाई जा रही है. सीरियल का मुद्दा और भी ज्यादा तब गरमा गया जब कहानी में लीड करैक्टर अपने से दोगुनी उम्र की लड़की के साथ हनीमून पर जाने की बात कहने लगा है.

बाल विवाह को गलत ढंग से पेश करने के बाद अब इस हनीमून सीक्वेंस को दर्शक बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. वहीं बच्चे के लीड रोल में होने के बावजूद जिस तरह के बोल्ड डायलॉग कुछ जगहों पर रखे गए हैं, वह दर्शकों का गुस्सा और बढ़ा रहा है.

यही वजह है कि कुछ ऐपिसोड्स के बाद अब इस शो के ख‍िलाफ कैंपेन शुरू की गई है. एक दर्शक ने change.org पर पहरेदार पिया की पर रोक लगाने के लिए इस कैंपेन को शुरू किया है. टाइम्स अॉफ इंड‍िया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसे 75 लोग साइन कर चुके हैं.

हालांकि इसी तरह के रिश्ते को लेकर पहले बालिका वधू जैसे सीरियल टीवी पर दिखाए गए थे जहां बाल विवाह जैसे सामाजिक मुद्दे पर प्रकाश डाला गया था. ऐसे में कैंपेन शुरू करने वालों का कहना था कि पहरेदार पिया की में लड़का बाल विवाह का शिकार नहीं है. उसे अपने से उम्र में काफी बड़ी औरत को प्रभावित करने वाले रोमांटिक हीरो के रूप में दिखाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here