सीवान : डॉन बॉस्को के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, प्रशासन पर फूटा लोगों का गुस्सा

0
284

सीवान : नगर के नया बाजार निवासी कपड़ा व्यवसायी राजकुमार गुप्ता के ग्यारह वर्षीय पुत्र विष्णु राज उर्फ राहुल की गला घोंट कर हत्या कर दी गयी. राहुल का बुधवार की शाम घर से श्रद्धानंद बाजार स्थित अपने दुकान जाते समय अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं ने अपहृत राहुल के परिजनों से दो बार फोन कर 30 लाख रकम फिरौती के रूप में डिमांड की थी. फिरौती मांगे जाने के बाद पुलिस की टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपहरणकर्ताओं की तलाश में गोपालगंज के मीरगंज के मटिहानी में कई बार छापेमारी की. इस दौरान दो व्यक्ति उठाकर पुलिस जांच में जुटी हुई थी.

इसी बीच शुक्रवार की अहले सुबह पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमलौरी-सरसर के बीच बस पड़ाव के समीप सड़क के किनारे उसका शव बरामद किया. अपहरणकर्ताओं ने रस्सी से गला घोंट कर राहुल की हत्या कर उसका शव पिकअप वैन से लाकर फेंक दिया. जिसके बाद सुबह शौच करने पहुंचे लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी. मुफस्सिल थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चोकर के बोरे में फेंका किशोर का शव बरामद किया. शव की पहचान नगर थाने के नया बाजार निवासी राज कुमार गुप्ता के अपहृत पुत्र विष्णु राज उर्फ राहुल के रूप में हुई.

शव का पोस्टर्माटम होने के दौरान ही राहुल की हत्या की जानकारी होने पर मुहल्लेवासी व व्यवसायी आक्रोशित हो गये और अस्पताल मोड़ के समीप आगजनी कर मुख्य सड़क जाम कर दिया. वहीं राहुल के माता पिता सहित अन्य परिजन तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित किसी को सुनने को तैयार नहीं थे. इसी बीच असामाजिक तत्वों ने अस्पताल के नजदीक खड़ी पुलिस वज्र वाहन को भी आग के हवाले कर दिया, जिस पर तुरंत पुलिस ने काबू पा लिया गया.

बाद में मौके पर पहुंचे एएसपी कार्तिकेय शर्मा व एसडीएम श्याम बिहारी मीना ने राहुल के परिजन व सड़क जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. एएसपी ने 24 घंटे के अंदर मामले का खुलासा करने, अपहरण एवं हत्या में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया. जिसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ व परिजन राहुल के शव को लेकर अपने घर रवाना हो गये. एसपी सौरभ कुमार शाह ने बताया कि मामले के खुलासे व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये एएसपी कार्तिकेय के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. शीघ्र ही अपराधी गिरफ्तार कर लिए जायेंगे. इस दौरान विभिन्न थाने की पुलिस व जवान मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here