शरद निर्णय लेने को स्वतंत्र, एनडीए के साथ जाने का फैसला पार्टी का : नीतीश

0
230

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अलग-अलग मुलाकात की. एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम से मुख्यमंत्री की यह पहली मुलाकात है.
मुलाकात के बाद नीतीश ने शरद यादव के ताजा कदम पर कहा, वह (शरद) फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस महीने के अंत तक एक बार फिर से प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे, जिसमें बिहार के विकास को लेकर विस्तार से बातचीत होगी. यह शिष्टाचार मुलाकात थी. शरद के बिहार के दौरे से संबंधित सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि शरद जी कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. लेकिन यह सब निर्णय सर्वसम्मति से लिये गये हैं.

हमने कोई भी फैसला अपनी मर्जी से नहीं लिया है. सबकी सहमति से फैसला लिया गया है. यदि वे अपनी राय रखते हैं, तो कुमार ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों ने मौजूदा समय की राजनीतिक घटनाओं और राज्य से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

जदयू सूत्रों ने बताया कि पार्टी औपचारिक तौर पर एनडीए में शामिल होने की घोषणा पटना में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारी बैठक में करेगी. मोदी कैबिनेट में शामिल होने के सवाल पर जदयू के एक नेता ने कहा कि जब हम बिहार में सरकार में साथ हैं, तो हमारी पार्टी का केंद्र सरकार में शामिल होना स्वाभाविक है. इस तरह का फैसला नीतीश कुमार लेंगे और पार्टी ने अभी तक इस पर विचार नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक, शरद यादव पर भी कार्रवाई भी दो-तीन दिनों में होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here