13 साल के गेंदबाज का कारनामा, एक ओवर में चटकाए 6 विकेट

0
83

लंदन : इंग्लैंड में 13 साल का एक स्कूली बच्चा ल्यूक रोबिनसन इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. ल्यूक ने 13 साल की उम्र में एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जिसे क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं कर पाए हैं. ल्यूक ने ने छह गेंद में छह विकेट चटकाए और इस दौरान उन्होंने सभी बल्लेबाजों को बोल्ड किया. ल्यूक ने फिलाडेलफिया क्रिकेट कलब के अंडर 13 वर्ग में इस हफ्ते यह मैच विजयी प्रदर्शन किया. उनका यह क्लब उत्तर पूर्वी इंग्लैंड के टाइन एवं वियर में हाटन लि स्प्रिंग के समीप है.

इस दौरान ल्यूक के माता-पिता भी उनके इस प्रदर्शन को देखने के लिए मैदान पर मौजूद थे. ल्यूक के पिता स्टीफन गेंदबाज के छोर पर अंपायरिंग कर रहे थे, जबकि उनकी मां हेलेन मैच की स्कोरर थी. ल्यूक का छोटा भाई मैथ्यू फील्डिंग कर रहा था जबकि उनके दादा ग्लेन बाउंड्री के समीप से मैच देख रहे थे.

क्रिकेट की दुनिया में आप सभी ने हैट्रिक तो कई देखी होंगी, लेकिन ल्यूक के कारनामे को देखकर हर कोई हैरान है. लगातार छह गेंदों पर छह विकेट लेना किसी करिश्मे से कम नहीं है. हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए जूनियर लेवल क्रिकेट में 13 साल के ल्यूक रॉबिन्सन ने यह कारनामा कर दिखाया है. ल्यूक ने अपने एक ही ओवर में लगातार 6 विकेट चटकाए.

नॉर्थ-ईस्ट इंग्लैंड के हफ्टन-ले-स्प्रिंग में फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए ल्यूक ने यह अनोखा प्रदर्शन किया. ल्यूक के इस अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद उनके पिता ने कहा कि यह कोई सपना सच होने जैसा प्रदर्शन था. रॉबिन्सन ने बताया कि वह भी पिछले 30 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं और हैट्रिक भी ले चुके है, लेकिन इससे पहले उन्होंने कभी भी ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी.

स्टीफन कहते हैं, ‘मैं बेटे की उपलब्धि से बहुत खुश हूं. उसकी गेंदबाजी के दौरान में खुद मैदान पर था. मैं वहां अंपायर था.’ वहीं ल्यूक रॉबिसन की मां हेलन कहती हैं कि उनका बेटा पहला शख्स है जिसने ये उपलब्धि हासिल की है.

दूसरी तरफ विपक्षी टीम की तरफ से खेल रहे एक खिलाड़ी कहते हैं, ‘ये बिल्कुल असली था. मैंने बहुत से मैच देखे हैं. गेंदबाजों को हैट-ट्रिक लेते देखा है, लेकिन छह गेंद में छह विकेट कभी नहीं देखे. मैं पिछले तीस साल से क्रिकेट खेल रहा हूं. सचमुच मैंने पहले कभी ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी.’ वो आगे कहते हैं कि उस वक्त मेरे लिए वक्त बिल्कुल रुक सा गया था. मैं सोचता रहा, क्या सचमुच ऐसा हुआ है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here