पीएम मोदी पर राहुल का हमला, कहा- ‘मेक इन इंडिया’ योजना हुई फेल

0
275

नई दिल्‍ली । जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव द्वारा बुलाए गए सम्‍मेलन सांझी विरासत बचाओ कार्यक्रम में अन्‍य विपक्षी नेताओं के साथ कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करायी और भारतीय जनता पार्टी पर करारा वार किया। उन्‍होंने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा, ‘देश को देखने के दो तरीके होते हैं, ‘एक कहता है ये देश मेरा है, एक कहता है मैं इस देश का हूं, ये फर्क है हम में और आरएसएस में। संविधान में लिखा है वन मैन वन वोट। जो संविधान देता है उसको आरएसएस खत्‍म करना चाहता है संविधान बदलना चाहता है।‘

राहुल गांधी ने कहा, ‘सत्ता आने पर न 15 लाख का वादा, न रोजगार का वादा पूरा हुआ। आरएसएस कहती है, यह देश हमारा है, लेकिन अन्य देशवासियों से कह रही है कि तुम इसके नहीं हो। किसानों की आत्महत्या को भाजपा के एक नेता ने मानसिक दिक्कत करार दे दिया। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली जी संसद में कहते हैं कि कर्जमाफी हमारी पॉलिसी नहीं है, अर्थात किसान मर जाए लेकिन उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता। आरएसएस जानती है कि वह अपनी विचारधारा से हिंदुस्तान में चुनाव नहीं जीत सकती, इसलिए हिंदुस्तान की हर संस्था में अब आरएसएस के लोग डाले जा रहे हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए उन्‍होंने कहा, मोदी जी ने ‘मेक इन इंडिया’ दिया लेकिन अधिकतर चीजें ‘मेड इन चाइना’ होती हैं। सच यह है कि मोदी का ‘मेड इन इंडिया’ असफल हो गया है। जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ मोदी जी बोल जाते हैं। अगर हम मिल के लड़ गए ये दिखाई नहीं देंगे। लोकसभा में जेटली जी कहते हैं कर्ज माफ करना हमारी पॉलिसी नहीं है, किसान मर जाए कोई फर्क नहीं पड़ता। जब तक आरएसएस ने हिंदुस्‍तान में राज नहीं किया तब तक झंडे को सलामी नहीं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here