लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, आयकर ने फिर मीसा-शैलेष पर कसी नकेल

0
290

लालू परिवार के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाली है। बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग आपराधिक आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल करेगा। ये आरोप पत्र लालू के बेटे तेजस्वी, बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेश और पूर्व सीएम राबड़ी के खिलाफ दायर करने की तैयारी है। लालू प्रसाद की बेटी और सांसद मीसा भारती की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। लालू के बेटी और दामाद यानी मीसा और शैलेश के खिलाफ इनकम टैक्स ने एक और समन जारी किया है। हाल के दिनों में ये पहला मामला नहीं है जब मीसा और शैलेश के खिलाफ सम्मन जारी हुआ है। इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उनके खिलाफ समन जारी किया था। समन जारी होने के बाद ईडी ने दोनों से बारी-बारी से घंटों पूछताछ की थी। अब तक जो जानकारी मिल रही उसमे बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग जल्द ही मीसा भारती और शैलेश कुमार पर क्रिमिनिल केस दर्ज कर सकता है। पिछले महीने यानी 11 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों को नोटिस भेजा था।
दरअसल बेनामी संपत्ति के केस में लालू परिवार पर चार अलग अलग मामलों में आयकर विभाग ने मामला दर्ज किया था। आयकर ने जब जांच शुरु की थी तब चार मामले सामने निकल कर आए थे, जिनमें से दो मामले दिल्ली और दो मामले पटना के हैं। इन चारों मामलो में ही आयकर आपराधिक आरोप पत्र दिल्ली की एक कोर्ट में दाखिल करने जा रहा है।
कोर्ट को ब्योरा देगा आयकर विभाग
इन आरोप पत्रों में सिलसिलेवार बताया जा रहा है कि लालू परिवार की तरफ से जो संपत्ति खरीदी गई है वह किस तरह से इनके कब्जे में आई और वो कैसे बेनामी संपत्ति है। इसी के साथ मीसा और शैलेश का ब्रिजवासन का जो फार्महाउस है उसे उन्होंने किस तरह से खरीदा है इसका भी ब्योरा आयकर विभाग कोर्ट को देगा।
मीसा- शैलेश से फिर पूछताछ करेगा आयकर
महत्वपूर्ण बात यह है कि आयकर विभाग ने एक बार फिर लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश को आयकर विभाग ने पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि मीसा और शैलेश इस वक्त पटना में हैं। इसलिए मीसा चाहती हैं कि उनसे पूछताछ पटना में हो, लेकिन आयकर ने साफ कर दिया है कि पूछताछ दिल्ली में ही की जाएगी।
शैल कंपनियों के जरिए फार्म हाऊस खरीदने का आरोप
मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप हैं कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था और इसी पैसे से दिल्ली में फार्म हाऊस खरीदा गया था। ईडी इस मामले में शैल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here