प्रो कबड्डी लीग: रोमांचक मुकाबले में दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को 1 अंक से हराया

0
276

अहमदाबाद: अंतिम दो मिनट में कप्तान मिराज शेख की सुपर रेड के दम पर दबंग दिल्ली ने गुरुवार (17 अगस्त) को वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में खेले गए इंटरजोन मैच में तमिल थलाइवाज को 30-29 से मात दी. कप्तान मिराज शेख ने पहली रेड मारकर दिल्ली का खाता खोला. इसके बाद रोहित बालियान ने थलाइवाज के लिए रेड मारकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. इसके बाद दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई.

एक ओर जहां दिल्ली के लिए मिराज और रवि दलाल और रोहित बालियान ने रेडिंग की जिम्मेदारी ले रखी थी, वहीं थलाइवाज का जिम्मा के. प्रपंजन और कप्तान अजय ठाकुर ने संभाल रखा था. मध्यांतर तक दोनों टीमों के बीच टक्कर बराबरी की रही और उनके स्कोर भी 12-12 से बराबर रहे.

दूसरे हाफ में थलाइवाज ने अपने खेल को मजबूत करते हुए दिल्ली को एक समय 17-13 से पीछे कर दिया था, लेकिन फिर दिल्ली ने वापसी कर स्कोर 16-17 किया. थलाइवाज ने फिर दिल्ली को डिफेंस और कप्तान अजय की ओर से मारी गई रेड के दम पर 19-17 से पीछे किया.

अंतिम बचे 10 मिनट में रेड मारने गए अजय ने दिल्ली के पाले में बचे दो में एक खिलाड़ी को आउट किया, लेकिन रेडिंग के लिए दिल्ली के खिलाड़ी अबोल मोगसोदलोउ ने टीम के लिए अंक लेते हुए स्कोर 21-21 से बराबर किया. अजय ने हालांकि, हार नहीं मारी और एक बार फिर रेड मार कर दिल्ली क ऑलआउट कर दिया. इस कारण थलाइवाज ने दिल्ली पर 25-22 की बढ़त हासिल कर ली.

कप्तान अजय ने एक बार फिर अंतिम पांच मिनट में स्कोर 27-23 कर लिया. इस समय पर थलाइवाज किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहती थी और दिल्ली अंक हासिल करने की हर कोशिश कर रही थी. इस बीच, कप्तान मिराज ने दिल्ली के लिए दो अंक लेकर स्कोर 25-28 कर लिया.

शुभम अशोक पाल्कर ने दिल्ली के लिए रेडिंग में एक अंक लेकर और इसके बाद दिल्ली ने डिफेंस के बलबूते पर थलाइवाज के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी प्रपंजन को आउट कर दो अंक बटोरे और स्कोर का अंतर 27-28 कर लिया.

अंतिम बचे दो मिनट दोनों ही टीमों के लिए अहम थे. ऐसे में कप्तान मिराज ने सुपर रेड मारते हुए थलाइवाज के पाले में बचे चार में से तीन खिलाड़ियों पर हाथ साफ कर टीम को 30-28 की बढ़त दे दी. अंत में पाले में अकेले बचे कप्तान अजय ने सफल रेड मारी, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें एक अंक के अंतर से हार का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here