आज जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, एनडीए में जदयू के शामिल होने का होगा एलान

0
297

पटना : जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक और खुला अधिवेशन शनिवार को आयोजित होगा. इसमें राष्ट्रीय स्तर पर जदयू के एनडीए में शामिल होने का जहां औपचारिक एलान किया जायेगा, वहीं महागठबंधन से अलग होने के कारणों की विस्तार से चर्चा की जायेगी. राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के राजनीतिक व सांगठनिक प्रस्तावों को भी मंजूरी दी जायेगी.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक 1, अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में होगी, वहीं दोपहर बाद पार्टी का खुला अधिवेशन रवींद्र भवन में होगा. इसको लेकर शुक्रवार की शाम जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1, अणे मार्ग में पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा की गयी और उन्हें अंतिम रूप दिया गया. साथ ही शरद यादव की गतिविधियों को लेकर भी चर्चा हुई.

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय परिषद् की बैठक और खुला अधिवेशन की तैयारी पूरी कर ली गयी है. इसमें एनडीए की सरकार बनाने, महागठबंधन से अलग होने के कारणों और बिहार में बाढ़ आपदा को लेकर प्रस्ताव भी पेश किया जायेगा. उन्होंने बताया कि पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों को बुलाया गया है. सभी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश को छोड़ शेष 23 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे, जिनमें 20 पटना पहुंच चुके हैं. सभी को अपनी बात कहने का मौका दिया जायेगा. 1, अणे मार्ग में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सांसद हरिवंश, राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा, राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, सचिव रवींद्र प्रसाद सिंह मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here