किम जोंग-उन ने और अधिक रॉकेट इंजन और मिसाइल बनाने का दिया आदेश

0
66

सियोल, तनातनी के बीच उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने रॉकेट इंजनों और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का और निर्माण करने आदेश दे दिया है। देश की सरकारी मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

आपको बता दें कि इस साल उत्‍तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर तनाव काफी बढ़ गया है। पिछले महीने तो किम की देखरेख में दो ऐसे मिसाइलों का परीक्षण किया गया, जिनकी पहुंच अमेरिका तक होने का दावा किया। इसको लेकर हाल ही में अमेरिका के साथ जुबानी जंग भी देखने को मिली थी।

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा था कि अगर उत्‍तर कोरिया यूं ही धमकाना जारी रखेगा तो उसे ऐसे विध्‍वंस का सामना करना पड़ेगा, जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा होगा। इसके बाद उत्‍तर कोरिया से यह बयान सामने आ गया कि अमेरिकी पैसिफिक क्षेत्र के गुआम द्वीप पर मिसाइल हमले की योजना है। बस किम जोंग-उन के एक आदेश्‍ा भर का इंतजार है।

अब इस सप्‍ताह अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने अपना वार्षिक उल्ची फ्रीडम गार्डियन सैन्य अभ्यास शुरू किया है, जिसकी उत्तर कोरिया हमेशा यह कहते हुए निंदा करता है कि यह हमले के लिए ड्रेस रिहर्सल है।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि किम जोंग उन ने केमिकल मैटीरियल इंस्टीट्यूट ऑफ द एकेडमी ऑफ डिफेंस साइंस का दौरा किया, जो मिसाइल का निर्माण करता है। एजेंसी ने कहा कि उन्होंने इंस्टीट्यूट को ठोस इंजन से चलने वाले रॉकेट इंजनों को बनाने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here