विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में जीते सिंधू, प्रणीत और जयराम

0
243

ग्लास्गो : ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, बी साई प्रणीत और अजय जयराम ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के एकल वर्ग में सीधे गेम में जीत दर्ज की. वर्ष 2013 और 2014 में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू ने कोरिया की किम ह्यो मिन को दूसरे दौर के 49 मिनट चले मुकाबले में सीधे गेम में 21-16 21-14 से हराकर महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

कोरिया की खिलाड़ी के खिलाफ पांच मैचों में सिंधू की यह चौथी जीत है जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.
बाइस साल की सिंधू को पहले दौर में बाई मिली थी. अगले दौर में उन्हें रुस की येवगेनिया कोसेत्सकाया और हांगकांग की 13वीं वरीय चेयुंग नगान यी के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिडना होगा.

सिंगापुर ओपन चैंपियन प्रणीत और 13वें वरीय जयराम भी पुरूष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे. पंद्रहवें वरीय प्रणीत ने पहले गेम में 5-9 और 14-16 जबकि दूसरे गेम में 10-13 और 15-17 से पिछडने के बाद जोरदार वापसी करते हुए हांगकांग के वेई नान को 48 मिनट चले मुकाबले में 21-18 21-17 से हराया.

हैदराबाद का यह 25 वर्षीय खिलाडी अगले दौर में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से भिड़ेगा जो 2014 नानजिंग युवा ओलंपिक और विश्व जनियर चैंपियनशिप में लड़कों के एकल वर्ग का कांस्य पदक विजेता है. गिनटिंग ने पोलैंड के मातेयूज डुबोवस्की को 21-12 21-14 से हराया.

प्रणीत ने कहा, ‘ ‘मैं कडे मैच की उम्मीद कर रहा था. मैं अपने खेल में बदलाव किया लेकिन मैच करीबी हो रहा था.उसने कुछ छोटी गलतियां की और मैं जीत गया. मैं खुश हूं कि मैं आज जीत दर्ज कर पाया. कल एक और मुश्किल मुकाबला है और मैं जीतने की उम्मीद कर रहा हूं. ‘ ‘ जयराम ने एकतरफा मुकाबले में आस्ट्रिया के लुका व्रेबर के खिलाफ 21-14 21-12 की आसान जीत दर्ज की.

वह अगले दौर में नीदरलैंड के मार्क कालजोव से भिडेंगे. सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाली प्रणव जैरी चोपडा और एन सिक्की रेड्डी की भारत की शीर्ष मिश्रित युगल जोडी ने भारत की प्राजक्ता सावंत और मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन की जोडी को सीधे गेम में 21-12 21-19 से हराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here