शेयर बाजार में बढ़त: सेंसेक्स का शतक, निफ्टी 9800 के करीब

0
210

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबार में भारतीय शेयर बाजार अच्छी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। करीब 11 बजे प्रमुख सूचकांक 120 अंकों की बढ़त के साथ 31414 के स्तर पर है। वहीं निफ्टी 32 अंकों की तेजी के साथ 9797 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बाजार की तेजी में छोटे और मझौले शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.67 फीसद और स्मॉलकैप इंडेक्स 1.08 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

बाजार की तेजी में आज सबसे ज्यादा खरीदारी रियल्टी इंडेक्स में देखने को मिल रही है। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 2.86 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं सरकारी बैंकिंग इंडेक्स में 1 फीसद की तेजी और फार्मा इंडेक्स में 0.45 फीसद की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं गिरावट आईटी और मेटल शेयरों में देखने को मिल रही है।

निफ्टी के 51 शेयरों में 32 बढ़त के साथ और 19 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। भारती एयरटेल, डॉ रेड्डी, गेल, एनटीपीसी और अदानी पोर्ट्स निफ्टी के टॉप गेनर हैं। वहीं गिरावट आयशर मोटर्स, टाटा पावर, टेक महिंद्रा, इंडियाबुल्स हाउसिंग और इंफ्राटेल के शेयर में देखने को मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here