जेल में राम रहीम को मिली नई पहचान, कैदी नंबर 1997 होगा नया नाम

0
652

नई दिल्लीः रेप का दोषी करार होने के बाद डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को जेल में नई पहचान मिली है. जेल में राम रहीम का नया नामकरण हुआ है, जिसके तहत उन्हें कैदी नंबर 1997 नाम दिया गया है. ये जानकारी हरियाणा के डीजी के.पी.सिंह ने दी.

कल सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को 15 साल पुराने साध्वी से रेप केस में दोषी करार दिया. 28 अगस्त को कोर्ट राम रहीम की सजा तय करेगा. इस वक्त उसे रोहतक की जेल में रखा गया है. खबर है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा की जानकारी कोर्ट गुरमीत राम रहीम को देगा.

जेल में मिला VVIP ट्रीटमेंट?
गुरमीत राह रहीम को जेल में सामान्य कैदी की तरह नहीं, बल्कि जेल के मेहमान की तरह वीवीआईपी सुविधाएं दी गई हैं. बलात्कार का दोषी गुरमीत राम रहीम रोहतक की जेल में बंद है, लेकिन उसे जेल में पूरी वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रही है. रोहतक की जेल में राम रहीम की सेल में एसी लगा है. पानी का प्योरिफायर है. यही नहीं एक सहायक भी दिया गया है. हालांकि विवाद बढ़ता देख हरियाणा सरकार ने बयान जारी किया है कि राम रहीम को वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है. साथ ही हिरासत में लेने के बाद राम रहीम की जेड प्लस सुरक्षा भी खत्म कर दी गई है.

हिंसा की आग में जल रहा है पंजाब हरियाणा

कल दोपहर फैसला आने के बाद से ही डेरा के समर्थकों की गुड़ागर्दी चरम पर है. हालत ये है कि हरियाणा, पंजाब में कई वाहन और सरकारी ऑफिस को आग के हवाले कर दिया गया है. अब तक 30 लोगों की इस हिंसा में मौत हो चुकी है और 250 से ज्यादा लोग जख्मी हैं. हालात की गंभीरता को देखते हुए ना सिर्फ हरियाणा-पंजाब बल्कि दिल्ली और नोएडा में भी धारा 144 लगा दी गई है.

राम रहीम पर कौन-कौन से चार्ज लगे हैं?
राम रहीम को आईपीसी की धारा 376 यानी बलात्कार और धारा 506 यानी जान से मारने की धमकी देने का दोषी पाया गया है. कोर्ट से दोषी साबित होने के बाद राम रहीम को कल रात 9 बजकर 40 मिनट पर रोहतक की सुनारिया जेल भेज दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.