पल्लेकेल वनडे में जीत के साथ कप्तान कोहली लगाएंगे ये हैट्रिक

0
69

टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में दो वनडे जीत लिए हैं. जिसके बाद अब उनका मकसद तीसरे वनडे में भी जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी. टीम इंडिया अगर तीसरा वनडे भी जीत लेती है, तो ये विराट कोहली के फुल टाइम वनडे कप्तान बनने के बाद उनकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी.

कोहली लगाएंगे हैट्रिक

विराट कोहली ने फुल टाइम वनडे कप्तान बनने के बाद पहली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी, जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की थी. इसके बाद विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में 3-1 से वनडे सीरीज जीती और अब श्रीलंका के खिलाफ उसके पास सीरीज पर कब्जा करके सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने का मौका है.

कोहली की कप्तान में 10वीं सीरीज जीत के करीब टीम इंडिया

विराट की कप्तानी का सफर अभी शुरू ही हुआ है, लेकिन अब तक के उनके प्रदर्शन को देखकर साफ है कि वो टीम इंडिया के सबसे बड़े कप्तानों में शूमार हो सकते हैं, विराट की कप्तानी के आंकड़े भी इसकी गवाही देते हैं. साल 2016 से विराट की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में एक भी सीरीज नहीं हारी है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 2016 से कुल 9 सीरीज जीत चुकी है. विराट अगर पल्लेकेल में रविवार को तीसरा वनडे जीत लेते हैं, तो उनकी कप्तानी में ये भारत की वनडे और टेस्ट को मिलाकर लगातार 10वीं सीरीज जीत होगी.

2016 में विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी. इसके बाद न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 और वनडे सीरीज में 3-2 से हराया. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने अगली जीत इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की. इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-0 और वनडे सीरीज में 2-1 से हराया. विराट की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीत मिली.

2017 में टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में वेस्टइंडीज में 3-1 से वनडे सीरीज जीती. श्रीलंका दौरे पर विराट की कप्तानी में 3-0 से टेस्ट सीरीज में जीत मिली और अब वनडे सीरीज में भी विराट सेना जीत की राह पर खड़ी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here