मैकडॉनल्ड्स विवाद: एनसीएलटी ने कहा दोनों पक्ष वार्ता से सुलझाएं मामला

0
227

नेशनल कंपनी लॉ टिब्यूनल (एनसीएलटी) ने अमेरिकी फास्ट फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स से कहा है कि वह विवाद सुलझाने के लिए बातचीत जारी रहने तक उत्तरी और पूर्वी भारत में 169 आउटलेट खुले रहने की अनुमति दे। ट्रिब्यूनल ने अमेरिकी कंपनी और उसके भारतीय भागीदार विक्रम बख्शी को यह भी निर्देश दिया है कि वे आपस में विवाद सुलझाने का प्रयास करें।

ट्रिब्यूनल ने 30 सितंबर को अगली सुनवाई की तारीख तय की है। उसने मैकडॉनल्ड्स को लिखित में यह आश्वासन भी देने को कहा है कि वह उत्तरी और पूर्वी भारत में 169 आउटलेट बातचीत जारी रहने तक चालू रहने की अनुमति देगा। ट्रिब्यूनल ने बख्शी को भी यह वायदा देने को कहा है कि अगर बातचीत शुरू होती है तो वह मैकडॉनल्ड्स के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

दोनों पक्षों को 30 अगस्त तक यह तय करने को कहा गया है कि क्या वे आपस में बातचीत के जरिये विवाद सुलझा सकते हैं या नहीं। मैकडोनाल्ड्स ने सोमवार को कनाट प्लाजा रेस्टोरेंट लि. (सीपीआरएल) के साथ फ्रेंचाइजी कांट्रेक्ट रद कर दिया था। बख्शी के साथ स्थापित यह संयुक्त उपक्रम 169 मैकडोनाल्ड्स आउटलेट का संचालन करता है।

मैकडॉनल्ड्स के प्रवक्ता ने कहा कि हम मामले पर विचार कर रहे हैं और कोई फैसला होने पर इसकी जानकारी देंगे। दूसरी ओर बख्शी ने कहा कि उनका रुख पहले की तरह है। वे उचित ढंग से मामला निपटाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here