भारी बारिश से मुंबई बेहाल: कई इलाकों में भरा पानी, लोकल ट्रेन सेवाएं हुई ठप

0
544

मुंबई में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है। एक ओर जहां बांद्रा रेलवे स्‍टेशन का सिग्‍नल फेल हो गया वहीं माटुंगा रेलवे ट्रैक पर भी पानी भरा है। कई जगहों पर लोकल ट्रेन सेवाएं ठप हो गई हैं। बारिश के बाद अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है। दादर सर्किल एरिया में ट्रैफिक सिग्‍नल काम नहीं कर रहा है। बारिश के कारण यहां विमान सेवा भी प्रभावित है। इसके अलावा शाम साढ़े चार बजे हाइ टाइड की चेतावनी जारी कर दी गयी है।
अस्‍पताल में भी भरा पानी : परेल के केइएम अस्‍पताल में भी पानी भर गया है। जगह-जगह भारी जलजमाव के कारण सड़कों पर भी ट्रैफिक की गति धीमी पड़ गयी है। साथ ही शाम साढ़े चार बजे हाई टाइड की चेतावनी जारी की गयी है। मौसम विभाग ने अगले चार घंटे तक भारी बारिश की आशंका जतायी है। वहीं वीपी रोड एरिया में पोस्‍टर के फ्रेम के गिर जाने से घायल चार लोगों को सैफी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बीएमसी ने कहा, ‘मुंबई व आसपास के इलाकों में सुबह 8.30 बजे से अब तक 100 मिमी से अधिक बारिश हुई है।’
लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित : अगली घोषणा तक हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। चूनाभट्टी, वडाला, कुरला में जलभराव हो गया है। ठाणे नगर निगम के शिक्षा विभाग ने भारी बारिश और खराब मौसम को देखते हुए दोपहर को चलने वाली निगम स्‍कूलों के बंद करने की घोषणा की है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि अफवाहों पर ध्‍यान न दें। मुंबई में बादल फटने की स्‍थिति से इंकार करते हुए मौसम विभाग ने और चार घंटे तक भारी बारिश की भविष्‍यवाणी की है।
गणेशोत्‍सव भी प्रभावित : सार्वजनिक गणेशोत्‍सव समिति ने गणपति मंडल को अडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि यदि क्षेत्र में जलजमाव हो तो पावर सप्‍लाई रोक दें।
रेलवे स्‍टेशन पर सिग्‍नल फेल : बांद्रा और ठाणे में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह भारी जलजमाव हो गया है। बांद्रा रेलवे स्‍टेशन पर सिग्‍नल फेल होने के कारण लोकल सेवा ठप है। बता दें कि एक हफ्ते की राहत के बाद शनिवार सुबह से सोमवार देर शाम तक मुंबई भारी बारिश का गवाह रहा जिसके कारण यहां ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.