अमिताभ के फैन हैं ‘सैराट’ के डायरेक्टर, उनके साथ बना रहे हैं अगली फिल्म

0
260

नई दिल्ली: जिस सितारे को देखकर आप बडे हुए हों या जिसकी नकल आप उतारते आए हों. अगर उसी के साथ काम करने का मौका मिल जाए तो कहने ही क्या. ऐसा ही कुछ ‘सैराट’ और ‘फंडरी’ जैसी हिट मराठी फिल्में बनाने वाले नागराज मंजुले के साथ भी है. वे बचपन से अमिताभ बच्चन के फैन रहे हैं. अब उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिल गया है. वे अपनी अगली फिल्म में बिग बी को डायरेक्ट करने जा रहे हैंं. यह नागराज की पहली हिंदी फिल्म होगी.

फिल्म में अमिताभ बच्चन विजय बरसे के किरदार में हैं, जिन्होंने लगभग दस साल पहले नागपुर में एनजीओ स्लम सॉकर की स्थापना की थी. ताकि स्लम के बच्चे फुटबॉल खेल सकें और अपने ख्वाबों को जी सकें. फिल्म की शूटिंग अक्टूबर से शुरू होने जा रही है. मंजुले इस फिल्म को पिछले दो साल से लिख रहे थे. यह नागराज की खासियत है कि वे अपनी स्क्रिप्ट को ज्यादा समय देते हैं. सैराट की स्क्रिप्ट लिखने में उन्हें आठ साल लगे थे.

उन्होंने आईएएनएस से कहा है, “मैं उनकी ‘मजबूर’ और ‘दीवार’ फिल्म से प्रेरित रहा हूं. उनके कपड़े, अंदाज और बोलने का तरीका कॉपी करने की कोशिश करता था.” उनके टीचर इस बात के लिए उन्हें सजा भी देते थे लेकिन उन्होंने कभी इसकी परवाह नहीं की. मंजुले खुद को बच्चन भक्त मानते हैं. मंजुले ने बताया है कि फिल्म की अभी तक की प्रक्रिया के दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने अपने अंदर के फैन को दबाए रखा है. लेकिन फिल्म खत्म होने के बाद वे जरूर इसका इजहार बिग से करेंगे.
उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ अच्छी फिल्म बनाना चाहता हूं. लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है कि ‘सैराट’ की सफलता को दोहराना होगा. मैं नहीं चाहता लोग कहें कि यह नागराज ने क्या बनाया है?” मंजुले की ‘फंडरी’ भी सुपरहिट रही थी. हालांकि उनकी आने वाली फिल्म का टाइटल अभी फाइनल नहीं हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here