पीएसएल में विराट कोहली को अपनी टीम में खिलाना चाहता है यह पाकिस्तानी!

0
250

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर में छाए हुए हैं. भले ही भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबव नहीं हो पा रहा है, लेकिन उनके फैन्स पाकिस्तान में भी हैं. फिर चाहे वह पाक के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी हों, वसीम अकरम या फिर शोएब अख्तर. विराट कोहली को पाकिस्तान में अब एक नया फैन मिल गया है और वह विराट कोहली को पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी टीम से खिलाना चाहता है. जाहिर है विराट कोहली जिस भी टीम से खेलेंगे उसकी बल्लेबाजी बेहद मजबूत हो जाएगी. साथ ही उसे रणनीति बनाने में भी विराट की मदद मिल सकेगी. ऐसे में भला उन्हें कौन नहीं लेना चाहेगा.

लंबे समय से विवादों में घिरी रही पाकिस्तान सुपर लीग में डरबन कलंदर्स टीम के मालिक फवाद राणा ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में यह इच्छा जाहिर की है. राणा ने कहा है कि यदि भारतीय क्रिकेट बोर्ड इसकी इजाजत दे तो वह भारतीय कप्तान को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे.

ऐसा होना क्यों है मुश्किल!
हालांकि टीम मालिक फवाद की यह इच्छा पूरी होती नहीं दिख रही है, क्योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगाया हुआ है. साथ ही भारत सरकार भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पाक की ओर से आतंकवाद को बढ़ावा दिए जाने के चलते इजाजत नहीं देगी. वैसे यह बात फवाद को भी पता है.

IPL में नहीं खेलते पाक क्रिकेटर
वैसे बीसीसीआई ने तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर भी बैन लगाया हुआ है. हालांकि शुरुआती आईपीएल संस्करणों में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया था.

श्रीलंका में छाई हुई है टीम इंडिया
टीम इंडिया इस समय श्रीलंकाई धरती पर धूम मचा रही है और टेस्ट मैचों में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब उसकी नजर वनडे में क्लीन स्वीप पर है. पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ 70 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया था. विराट कोहली अब तक 192 वनडे मैचों में 54.55 के औसत से 8346 रन बना चुके हैं, जिसमें 28 शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here